विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में गर्मी का टॉर्चर, तपती रेत पर BSF के जवान ने सेंका पापड़, देखें वायरल वीडियो

महज 48 सेकंड के इस वीडियो में बीकानेर, राजस्थान के रेगिस्तान में बीएसएफ का एक जवान गर्मी का कहर पापड़ के माध्यम से लोगों को दिखाता नजर आ रहा है.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में गर्मी का टॉर्चर, तपती रेत पर BSF के जवान ने सेंका पापड़, देखें वायरल वीडियो

देशभर में भीषण गर्मी का कहर जारी है. ज्यादातर राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी और लू चल रही है. वहीं दिल्ली समेत 6 राज्यों में हीटवेव का रेड अलर्ट तक जारी किया जा चुका है. हालात ऐसे हैं कि, पंजाब और हरियाणा में तो 47 डिग्री तक तापमान पहुंच गया है. वहीं इस बीच मौसम विभाग की तरफ दी जानकारी दी गई है कि, अगले 5 दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. देखा जाए तो आने वाले दिन और भी मुश्किल भरे हो सकते हैं. ऐसे में गर्मी का कहर दिखाता एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसमें बीकानेर, राजस्थान के रेगिस्तान में बीएसएफ का एक जवान गर्मी का कहर पापड़ के माध्यम से लोगों को दिखाता नजर आ रहा है. 

रेत में दफनाया पापड़

महज 48 सेकंड के इस वीडियो में जवान ने गर्मी के सितम को दिखाने के लिए पापड़ की मदद ली है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे जवान सबसे पहले एक पापड़ को रेत के अंदर छिपा देता है और फिर करीब सात मिनट के बाद जैसे ही उसने पापड़ को रेत से बाहर निकाला, हैरान रह गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि, रेत के अंदर सात मिनट तक दबा पापड़ लगभग सत्तर प्रतिशत तक पक चुका था. सिर्फ कुछ ही जगहों पर पापड़ कच्चा था. राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में पारा 40 को कब का पार कर चुका है. ऐसे में सोशल मीडिया पर बीकानेर का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस वीडियो को असम के मुख्यमंत्री हिमन्त बिश्व शर्मा ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'राजस्थान के रेगिस्तान का यह वीडियो देखकर मेरे मन में हमारे जवानों के प्रति अपार सम्मान और कृतज्ञता की भावना उत्पन्न हो गई है, जो ऐसी असाधारण परिस्थितियों में भी हमें सुरक्षित रखते हैं.' इस वीडियो को अब तक 27 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है. 

लोगों ने कही ये बात

वायरल इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने कमेंट में रेगिस्तान की गर्मी का हाल बयान किया. इस वीडियो को देखने के बाद जहां कुछ लोगों ने बीएसफ जवानों की देश के प्रति जिम्मेदारी की तारीफ की. वहीं एक यूजर ने लिखा, 'पूर्वजों ने तो रेगिस्तान के रेत में बाटियां सेकी हैं. ऐसे में ये तो सिर्फ पापड़ है.' गर्मी का आलम ये है कि धूप में जाते ही स्किन जलने लगती है. ऐसा लगता है मानो किसी ने तपती भट्टी में झोंक दिया हो. इन दिनों इंटरनेट के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर गर्मी के कहर से जुड़े एक से बढ़कर एक वीडियो देखने को मिल रहे हैं. कभी कोई छत पर अंडे पकाते नजर आ रहा है, तो कभी कोई डायरेक्ट धूप में दाल-चावल बना रहा है.

ये भी देखें- Captain Gopi Thotakura ने रचा इतिहास, अंतरिक्ष में जाने वाले पहले भारतीय सैलानी बने

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चाय में इलाइची-अदरक नहीं कोल्डड्रिंक मिलाता है ये शख्स, वीडियो देख भड़के यूजर्स, बोले- सीधे जहर ही दे दो
राजस्थान में गर्मी का टॉर्चर, तपती रेत पर BSF के जवान ने सेंका पापड़, देखें वायरल वीडियो
झाड़ियों के पीछे छिपा बैठा था तेंदुआ, जैसे ही सामने आया जंगली सूअर, छलांग मारकर ऐसे दबोचा, आगे जो हुआ, सिहर उठेंगे आप
Next Article
झाड़ियों के पीछे छिपा बैठा था तेंदुआ, जैसे ही सामने आया जंगली सूअर, छलांग मारकर ऐसे दबोचा, आगे जो हुआ, सिहर उठेंगे आप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;