विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2022

बच्चों को पढ़ाने के लिए क्लास में टीचर ने लगाया ऐसा तिकड़म, VIDEO देख यूजर्स बोले- 'वाह...मास्टर साहब'

Bihar Teacher Video: हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल एक टीचर का वीडियो इन दिनों हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. वीडियो में एक टीचर स्कूल के क्लासरूम में गाना गाते और डांस करते हुए नजर आ रहे हैं.

Read Time: 4 mins
बच्चों को पढ़ाने के लिए क्लास में टीचर ने लगाया ऐसा तिकड़म, VIDEO देख यूजर्स बोले- 'वाह...मास्टर साहब'
Bihar के इस टीचर ने बच्चों को पढ़ाने के लिए खोज निकाला ये अनोखा तरीका, देखें VIDEO

Bihar Teacher Entertaining Class: सोशल मीडिया पर हाल ही में स्कूली बच्चों के कई एक से बढ़कर एक वीडियोज सामने आये हैं, जिनमें से कुछ वीडियोज में छात्राएं टीचर के साथ क्लासरूम में डांस करती नजर आ रही हैं, तो वहीं कुछ वीडियोज में टीचर एक अलग ही तरीके से बच्चों को पढ़ाते नजर आ रहे हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बच्चों को पढ़ाने का टीचर का यह अनोखा तरीका हर किसी को हैरान कर रहा है.

हम सभी जानते हैं कि बच्चों को पढ़ाना आसान काम नहीं है. उन्हें किसी भी चीज को तब तक समझाना पड़ता है, जब तक कि उन्हें समझ में न आ जाए. इसके लिए टीचर्स पूरी मेहनत से कोशिश करते नजर आते हैं. हर बात बच्चों को आसान और सही तरीके से समझ आये, इसके लिए कई बार कुछ शिक्षक हैरतअंगेज तरीके खोज निकालते हैं. हाल ही में बच्चों को पढ़ाते एक टीचर का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें टीचर बच्चों को नाचते-गाते हुए देश की धरोहरें और उनकी संस्कृति के बारे में बतलाते नजर आ रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

हाल में सभी का ध्यान खींच रहे इस वीडियो में एक टीचर स्कूल को क्लासरूम में गाना गाते और डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि, वीडियो में टीचर का मकसद खुद को खुश रखने का नहीं, बल्कि बच्चों को उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम के बारे में जानकारी देना है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे कुर्ता-पजामा पहनें एक टीचर पहले ब्लैकबोर्ड के सामने खड़े होकर बच्चों को बिहार के बारे में बता रहा होता है.

वीडियो में आप आगे देखेंगे कि ब्लैकबोर्ड के पास पश्चिम बंगाल का बोर्ड लिए एक बच्ची खड़ी है, जबकि क्लास के दाहिए ओर नेपाल का बोर्ड लेकर एक लड़की खड़ी है. इनके अलावा क्लास में दूसरी तरफ बिहार के दक्षिण में झारखंड और पश्चिम में उत्तर प्रदेश का बोर्ड लेकर दो बच्चे खड़े हैं. वीडियो में आप देखेंगे कि कैसे शिक्षक क्लासरूम में बैठ बच्चों को खेल-खेल में पढ़ा और सिखा रहा हैं. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह वीडियो @BiharTeacherCan नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'स्कूल की अंतिम घंटी में खेल और शैक्षिक मनोरंजन (Edutainment) के अंतर्गत प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह, हसनपुर (समस्तीपुर) के शिक्षक बैद्यनाथ रजक ने बच्चों को अनोखे अंदाज में 'बिहार की चौहद्दी' सिखाया.' वीडियो को इंटरनेट पर खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को अब तक 61.1k व्यूज मिल चुके हैं. वहीं तीन हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. इस वीडियो को देख यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.
 

* ""मुंह फुलाए बैठे दूल्हे 'राजा' का 'भूत' उतारने स्टेज पर डंडा लेकर पहुंचीं सास, देखें VIDEO
* 'Video:''स्कूली बच्चों से खचाखच भरी थी बस, चलती बस से अचानक गिर गया मासूम, कमजोर दिल वाले न देखें VIDEO
* "अब इससे ज्यादा डिजिटल इंडिया क्या होगा ? जब गाय के माथे पर ही लगा दिया हो QR Code

* "'बैल का शिकार करने जा रहा टाइगर उल्टे पैर जान बचाकर भागा, VIDEO देख यूजर्स ने कहा- 'डर के आगे जीत है'

देखें वीडियो-गणेश चतुर्थी समारोह में शामिल होने के लिए अर्पिता खान के घर पहुंचे कैटरीना कैफ-विक्की कौशल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
40 हजार फीट की ऊंचाई पर फैंस ने कुछ इस तरह मनाया भारत की जीत का जश्न, देखें VIDEO
बच्चों को पढ़ाने के लिए क्लास में टीचर ने लगाया ऐसा तिकड़म, VIDEO देख यूजर्स बोले- 'वाह...मास्टर साहब'
बैलेंस खोते ही पलट गया ओवरलोड ट्रक, सैकड़ों बोरियों के नीचे दब गया सड़क किनारे बैठा बेजुबान, VIDEO देख फूटा लोगों का गुस्सा
Next Article
बैलेंस खोते ही पलट गया ओवरलोड ट्रक, सैकड़ों बोरियों के नीचे दब गया सड़क किनारे बैठा बेजुबान, VIDEO देख फूटा लोगों का गुस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;