विज्ञापन
Story ProgressBack

सावधान: बच्चों को अकेला छोड़ना पड़ेगा भारी, लिफ्ट में हादसे का एक और वीडियो वायरल

घर में बच्चे हों तो उनकी सुरक्षा के लिए निगरानी सबसे अहम है. सोशल मीडिया पर हाल ही में अकेले बच्चे के लिफ्ट में फंसने का दर्दनाक वीडियो वायरल हुआ है.

Read Time: 3 mins
सावधान: बच्चों को अकेला छोड़ना पड़ेगा भारी, लिफ्ट में हादसे का एक और वीडियो वायरल
बच्चों को लिफ्ट में अकेला छोड़ने से पहले देख लें ये वीडियो.

मॉडर्न और मल्टी स्टोरी बिल्डिंग्स में पैरों को आराम देने के साथ ही थकान और देरी से बचाने के लिए लिफ्ट का इस्तेमाल करना स्वाभाविक है. शहरी रहन-सहन में यह लोगों के डेली रूटीन में शामिल है. कई हाउसिंग सोसायटीज में लिफ्ट के पास गार्ड या लिफ्टमैन होते हैं, लेकिन ज्यादातर जगहों पर इनकी तैनाती नहीं होती, इसलिए लिफ्ट की सुविधा उठाते वक्त सावधानी की बहुत ज्यादा जरूरत होती है. आए दिन लिफ्ट में हादसे की खबर आते रहती है. अगर घर में बच्चे हों तो उनकी सुरक्षा के लिए निगरानी सबसे अहम है. सोशल मीडिया पर हाल ही में अकेले बच्चे के लिफ्ट में फंसने का दर्दनाक वीडियो वायरल हुआ है.

लिफ्ट में खेल रहे अकेले बच्चे का दरवाजे में फंसा हाथ

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर नाउ टीडब्ल्यू नाम के एक अकाउंट से एक वीडियो क्लिप शेयर किया गया है. डॉक्टर वीडियो नाम से शेयर इस रील में पड़ोसी मुल्क चीन के किसी अपार्टमेंट के हादसे को देखा जा सकता है. वीडियो में दिख रहा है कि एक चार-पांच साल का बच्चा लिफ्ट में अकेले खड़ा है. वह लिफ्ट के खुलते और बंद होते दरवाजे के साथ खेलने की कोशिश कर रहा है. इसी दौरान दरवाजा बंद होने पर उसका हाथ फंस जाता है और वह निकलने की कोशिश में तड़पने लगता है.

यहां देखें वीडियो

लोगों को जागरूक और सावधान करने के काम आ रहा वीडियो

महज कुछ ही सेकेंड के इस दर्दनाक वीडियो को देखने वालों के मन में बच्चे के हाथ निकालने की कोशिश को देखकर सहानुभूति भी पैदा होती है. वहीं, सुरक्षा की कमी और किसी मददगार की नामौजूदगी से निराशा भी होती है. इंस्टाग्राम पर इस रील को खूब देखा जा रहा है. वहीं, दूसरे लोगों को सावधान और जागरूक करने के लिए करीब एक लाख यूजर्स ने इस वीडियो को शेयर भी किया है. वीडियो के लाखों व्यूअर्स में से कई हजार ने इस पर कमेंट भी किया है.

लोगों की हुई बच्चे की चिंता, कुछ ने दिखाया गुस्सा

रील के कमेंट सेक्शन में कई यूजर्स ने बच्चे के साथ आगे क्या हुआ से जुड़ा सवाल पूछा है. वहीं, ज्यादातर यूजर्स ने बच्चे के अकेले रहने और वहां लिफ्टमैन की नहीं होने पर अफसोस जताया है. कुछ यूजर्स ने बाकी लोगों से छोटे बच्चे को कभी अकेले नहीं छोड़ने की अपील की है, तो कई लोगों ने अकेले बच्चे की शरारत पर भी गुस्सा जाहिर किया है. कुछ लोगों ने इस तरह की असुरक्षित लिफ्ट पर बैन लगाने की मांग भी की है.

ये भी पढ़ें: Heat Wave: IMD की चेतावनी , Delhi NCR और North India में गर्मी का प्रकोप, Rajasthan में पारा 50

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शादी के समय दहाड़े मार-मारकर रोती नजर आई दुल्हन, लोग बोले- विदाई हो रही या किडनैपिंग
सावधान: बच्चों को अकेला छोड़ना पड़ेगा भारी, लिफ्ट में हादसे का एक और वीडियो वायरल
स्पेन में मिला 3 हजार साल पुराना खजाना, पृथ्वी नहीं किसी दूसरे ग्रह के लोहे से बनी चीजें
Next Article
स्पेन में मिला 3 हजार साल पुराना खजाना, पृथ्वी नहीं किसी दूसरे ग्रह के लोहे से बनी चीजें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;