विज्ञापन

20 रुपये में मसाला डोसा, 10 में इडली...बेंगलुरु के रेस्टोरेंट की प्राइस लिस्ट वायरल, यकीन करना हुआ मुश्किल

लोग रेस्टोरेंट में जेबें ढीली करवाने के बाद भोजन की कम मात्रा और ऊंची कीमतों के बारे में भी शिकायत करते दिखते हैं. इस दौर में कहीं कुछ अच्छा और सस्ता एक साथ मिल जाए तो एकबारगी यकीन करना मुश्किल होता है.

20 रुपये में मसाला डोसा, 10 में इडली...बेंगलुरु के रेस्टोरेंट की प्राइस लिस्ट वायरल, यकीन करना हुआ मुश्किल
बेंगलुरु के रेस्टोरेंट की प्राइस लिस्ट देख सोशल मीडिया पर गदगद हुए लोग

आजकल किसी भी ठीक-ठाक रेस्टोरेंट में बजट के मुताबिक भोजन मिल जाना काफी किस्मत की बात है. लंच या डिनर का मेन कोर्स, ऐपेटाइजर या स्टार्टर और डेजर्ट या मिठाई का एक साधारण ऑर्डर ही बड़ी रकम खर्च करा देता है. अक्सर लोग रेस्टोरेंट में जेबें ढीली करवाने के बाद भोजन की कम मात्रा और ऊंची कीमतों के बारे में भी शिकायत करते दिखते हैं. इस दौर में कहीं कुछ अच्छा और सस्ता एक साथ मिल जाए तो एकबारगी यकीन करना मुश्किल होता है.

साउथ इंडियन रेस्टोरेंट में बेहद सस्ते दाम में भोजन (Dosa For ₹20, Idli For ₹10)

हाल ही में बेंगलुरु के एक दक्षिण भारतीय रेस्टोरेंट में बेहद सस्ते दाम देखकर एक महिला हैरान रह गईं. माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर साहिली टोटले नाम की महिला यूजर रेस्टोरेंट के मेनू की एक तस्वीर साझा की. उन्होंने इसकी तुलना बेंगलुरु के मशहूर रामेश्वरम कैफे से की, जो अपने दक्षिण भारतीय व्यंजनों के लिए जाना जाता है. साहिली टोटले ने तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "रामेश्वरम में ये कीमतें क्या हैं." अगली लाइन में, उन्होंने रेस्टोरेंट की जगह का भी खुलासा किया-बेंगलुरु का ताज़ा थिंडी रेस्तरां, जो जयनगर में है. मेनू की तस्वीर के मुताबिक, रेस्टोरेंट में एक इडली और वड़ा की कीमत महज 10 रुपये है. वहीं, मसाला डोसा की कीमत मात्र 20 रुपये है.

यहां देखें वायरल पोस्ट

टोटले ने कुछ दिन पहले ये पोस्ट शेयर किया था. तब से इसे लगभग पांच लाख लोग देख चुके हैं. मेनू की कीमत देखकर इंटरनेट यूजर्स चौंक गए. वायरल पोस्ट पर कमेंट की भरमार हो गई है. एक यूजर ने लिखा, "यह रामेश्वरम से कहीं बेहतर है." दूसरे ने कमेंट किया, "आप लोग बहुत भाग्यशाली हैं. बाहर कीमत बेतहाशा हैं. गोवा में हमें तथाकथित नए युग के क्यूएसआर आउटलेट में दक्षिण भारतीय भोजन काफी ज्यादा कीमत पर मिलता है. डोसा 120 से 150 रुपये तक मिलता है और इसका स्वाद बकवास होता है."

कई रेस्टोरेंट की कीमतें जानकर यूजर्स हैरान (Bengaluru Restaurant food Prices)

तीसरे यूजर ने लिखा, "वाह! 15 साल पहले मैं मुंबई में यही भुगतान करता था. काश वे मुंबई में इसी कीमत पर या इससे भी थोड़ी अधिक कीमत पर आ जाते." चौथे यूजर ने कई रेस्टोरेंट के रेट कार्ड के बारे में लिखा, "मसाला डोसा दरें- श्रवण भवन:  200 रुपये ; हल्दीराम: 250 रुपये ; दिल्ली/मुंबई के ज्यादातर रेस्टोरेंट: 150- 200 रुपये ; रामेश्वरम: 120 रुपये. उन सबका स्वाद एक जैसा है.''

ये VIDEO भी देखें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
20 रुपये में मसाला डोसा, 10 में इडली...बेंगलुरु के रेस्टोरेंट की प्राइस लिस्ट वायरल, यकीन करना हुआ मुश्किल
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com