टाइगर से बचने के लिए पूरी ताकत से दौड़ रहा था भालू, बाघ ने भी लगा दी छलांग, आगे जो हुआ...खतरनाक मुठभेड़ का Video वायरल

25 सेकेंड के इस वीडियो में एक भालू को जंगल में पूरी ताकत लगाकर दौड़ते हुए देखा जा सकता है.

टाइगर से बचने के लिए पूरी ताकत से दौड़ रहा था भालू, बाघ ने भी लगा दी छलांग, आगे जो हुआ...खतरनाक मुठभेड़ का Video वायरल

टाइगर से बचने के लिए पूरी ताकत से दौड़ रहा था भालू

सोशल मीडिया पर अक्सर जंगल सफारी (Jungle Safari) के वीडियो वायरल होते रहते हैं. अगर आपको भी वाइल्डलाइफ वीडियो (Wildlife Video) देखना पसंद है, तो ये वीडियो आपके लिए है. बाघ और भालू की मुठभेड़ का खतरनाक वीडियो (Encounter Between Bear and Tiger) इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसे जंगल सफारी पर गए पयर्टकों द्वारा कैमरे में रिकॉर्ड किया गया है. 25 सेकेंड के इस वीडियो में एक भालू को जंगल में पूरी ताकत लगाकर दौड़ते हुए देखा जा सकता है. लेकिन जैसे ही आप इसकी वजह समझने की कोशिश करते हैं, अगले ही पल आपको उसके पीछे भागता एक बाघ नजर आएगा. ये वीडियो पीलीभीत टाइगर रिजर्व का है, जिसे वहां मौजूद एक गाइड ने अपने कैमरे में कैद कर लिया है.

भालू और बाघ की इस मुठभेड़ के दौरान आप वहीं पास ही दो टूरिस्ट की गाड़ियां खड़ी देख सकते हैं, जिनमें पर्यटक भी मौजूद हैं. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि भालू के करीब से गुजरते ही आगे खड़ी गाड़ी में मौजूद गाइड दूर से भांप लेता है और इशारे से गाड़ी बंद करने को कहता है, ताकि शोर जानवरों का दिमाग इधर-उधर न भटक जाए. अगले ही पल पूरी ताकत के साथ एक बाघ गाड़ियों की बीच से गुज़रता है.

देखें Video:

इस वीडियो को एक्स पर @WildLense_India नाम के हैंडल से शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा है, “पीलीभीत टाइगर रिजर्व में एक बार फिर अद्भुत नजारा. एक भालू का पीछा करता बाघ.” ये वीडियो लोगों को काफी रोमांचित कर रहा है. बता दें, कि पीलीभीत टाइगर रिजर्व एक ऐसा टूरिस्ट स्पॉट है, जहां बड़ी संख्या में टूरिस्ट जंगल सफारी के लिए जाते रहते हैं. गर्मियों के दिनों में अक्सर यहां बाघ परिवार को अठखेलियां करते हुए भी देखा जाता है.

ये Video भी देखें: Taiwan Earthquake: ताइवान जैसा भूकंप भारत में आया तो क्या होगा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com