Dirty Passport का हवाला देकर एयरपोर्ट अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलियाई महिला से वसूले 82,000 रुपये

हाल ही में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला ने बाली हवाई अड्डे पर अपने साथ हुए बेकार अनुभवों को सोशल मीडिया पर साझा किया है. महिला ने बताया कि, 'डर्टी' पासपोर्ट का हवाला देकर अधिकारियों ने मुझसे 82,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा.

Dirty Passport का हवाला देकर एयरपोर्ट अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलियाई महिला से वसूले 82,000 रुपये

Dirty Passport के नाम पर ऑस्ट्रेलियाई महिला पर बाली के एयरपोर्ट अधिकारियों ने लगाया भारी जुर्माना

जरूरी दस्तावेजों को ठीक से न रखना मुसीबत में फंसा सकता है. हाल ही में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला को यह कुछ ज्यादा ही भारी पड़ गया. बाली हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलियाई महिला को उनके ‘डर्टी' पासपोर्ट के लिए 1000 डॉलर का भुगतान करने के लिए कहा. अधिकारियों का कहना था कि, उसका ‘डर्टी' पासपोर्ट स्वीकार्य नहीं है. New York Post की रिपोर्ट के अनुसार, 28 वर्षीय महिला अपनी मां के साथ छुट्टियों मनाने इंडोनेशिया जा रही थीं. महिला ने बताया कि, उसकी परेशानी परीक्षा बाटिक एयरपोर्ट के काउंटर पर चेक इन करते ही शुरू हो गई, लेकिन वहां उनके पासपोर्ट की स्थिति के कारण उन्हें बस एक नीले फार्म पर साइन भर करना पड़ा. हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने उनसे एक विशेष नीले रंग के फॉर्म पर हस्ताक्षर करवाए और उसे साथ रखने का निर्देश दिया. हालांकि, कागजी कार्रवाई पूरी करने और इमिग्रेशन से गुजरने के बाद, हमें विमान में चढ़ने की अनुमति मिल गई.

7 साल पुराना पासपोर्ट हो गया था गंदा

इस महिला के मुताबिक उनका पासपोर्ट 7 साल पुराना है, इसलिए थोड़ा गंदा हो गया था. उन्होंने बताया कि, मेरी असली परेशानी बाली एयरपोर्ट पर शुरू हुई. बाली एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन के पहले अधिकारी मुझे पूछताछ कक्ष में ले और गए और एक घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करते रहे. हवाई अड्डे के कर्मचारी हंसने लगे और मुझ पर कानून तोड़ने का आरोप लगाने लगे, क्योंकि मेरा पासपोर्ट ‘डैमेज' हो गया था. उन्होंने मुझसे कहा कि, वे 1000 डॉलर की फीस देकर मामले को सुलझा लेंगे, अगर मैंने भुगतान नहीं किया, तो उनका पासपोर्ट वापस नहीं मिलेगा.

बेटी नहीं मानी तो मां पर बनाया दबाव

हाल ही में अपनी नौकरी खो चुकी इस महिला ने भुगतान करने से इनकार कर दिया. इसके बाद हवाई अड्डे के अधिकारियों ने उसकी मां का फायदा उठाने का फैसला किया. महिला ने कहा, 'उन्होंने मेरी डरी हुई मां से संपर्क किया और उन्हें भुगतान करने के लिए यह कह कर मना लिया कि, अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो मुझे अपना पासपोर्ट वापस नहीं मिलेगा. एक बार जब अधिकारियों को उनका पैसा मिल गया, तो महिला और उनकी मां को जाने दिया गया.

ये भी देखें- हॉरर कॉमेडी लेकर आई पंजाबी मूवी की जोड़ी सिमी चहल और हरीश वर्मा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com