आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर रितेश देशमुख ने किया मजेदार रिप्लाई, लोग हंस-हंसकर लोट-पोट

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) 'वेबिनार' (Webinar) शब्द को बैन कर देना चाहते हैं. इसके अलावा नए शब्द की खोज रहे हैं. अब उनके ट्वीट पर बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने प्रतिक्रिया दी है. जिसको खूब पसंद किया जा रहा है.

आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर रितेश देशमुख ने किया मजेदार रिप्लाई, लोग हंस-हंसकर लोट-पोट

आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर रितेश देशमुख ने किया मजेदार रिप्लाई

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं, उनके ट्वीट लोगों को खूब पसंद आते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने 'वेबिनार' (Webinar) शब्द का इस्तेमाल किया और उन्होंने बताया कि वो इस शख्स को बैन कर देना चाहते हैं. बता दें वेबिनार (Webinar) का अर्थ है वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या वीडियो के जरिए सेमिनार या मीटिंग अटेंड करना. आप अगर इसे आसान शब्दों में समझे तो 'घर बैठे वीडियो कॉल के जरिए ऑफिस की मीटिंग अटेंड करना'.

कोरोनावायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में लोग वेबिनार के जरिए घर बैठे काम कर रहे हैं. लेकिन आनंद्र महिंद्रा को यह तरीका कुछ खास पसंद नहीं आया और ट्वीट कर इस शब्द को बैन करने की मांग की. अब उनके ट्वीट पर बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने प्रतिक्रिया दी है. जिसको खूब पसंद किया जा रहा है. 

65 वर्षीय आनंद महिंद्रा ने लिखा था, 'अगर मुझे एक और 'वेबिनार' के लिए इंविटेशन मिला, तो मैं सच में अंदर तक हिल जाउंगा, मैं पूछना चाहता हूं कि क्या 'Webinar' शब्द को डिक्शनरी से गायब करने के लिए याचिका दायर कर सकते हैं? मैं समझ रहा हूं कि.... यह शब्द हाल ही में आया है लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस शब्द को डिक्शनरी से गायब कर सकते हैं?'

जिसके बाद आनंद महिंद्रा ने दूसरा ट्वीट कर लिखा, 'मेरे परिवार के कुछ सदस्यों ने 'वेबिनार' के कई दूसरे शब्द बताए हैं. अगर चेन्नई का कोई व्यक्ति वेबिनार करे तो वो 'वेबीनारायण' होगा. एक गुरु द्वारा वेबिनार का आयोजन हो तो वो 'स्वामीनार' होगा. और सुझावों का भी स्वागत है.''

आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने भी प्रतिक्रिया दी और लिखा, 'एक व्यक्ति जो वेबिनार में भाग लेने से इंकार करता है, उसे 'चतुर नार' कहा जाता है.' उनके इस ट्वीट को 600 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने भी रिप्लाई दिया है. उन्होंने लिखा, 'व्यक्ति जो वेबिनार में भाग लेने से इंकार करता है, उसे 'वेबवाह' कहा जाता है. उनका कहने का मतलब बेवफाह था.

उनके अलावा और भी कई लोगों ने राय दी, जिसकी आनंद महिंद्रा ने खूब तारीफ की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com