भारत के इन खूबसूरत गांवों में घूमने जाएंगे आनंद महिंद्रा, शेयर की पूरी लिस्ट, लोग बोले- कई जन्म लेने पड़ेंगे तब...

आनंद महिंद्रा ने लिखा, "हमारे आस-पास की इस सुंदरता ने मुझे अवाक कर दिया ... भारत में यात्रा के लिए मेरी बकेट लिस्ट अब भर गई है ..."

भारत के इन खूबसूरत गांवों में घूमने जाएंगे आनंद महिंद्रा, शेयर की पूरी लिस्ट, लोग बोले- कई जन्म लेने पड़ेंगे तब...

भारत के इन खूबसूरत गांवों में घूमने जाएंगे आनंद महिंद्रा, शेयर की पूरी लिस्ट

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) अपने सोशल मीडिया पोस्ट से हमें हैरान करना कभी नहीं छोड़ते. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन का ट्विटर हैंडल दिलचस्प, प्रेरक और दिल को छू लेने वाली सामग्री का खजाना है, जो किसी का भी दिन बना सकता है. बिजनेसमैन ट्विटर पर अपने पोस्ट के साथ अपने 10.5 मिलियन फॉलोअर्स को जीवन के महत्वपूर्ण सबक भी देते रहते हैं. इस बार, उन्होंने भारत में यात्रा के लिए अपनी "बकेट लिस्ट" शेयर की है और लोग उनसे पूरी तरह से सहमत हैं. हिमाचल प्रदेश से अरुणाचल प्रदेश तक, आनंद महिंद्रा ने उन जगहों को कवर किया है जहां वे भविष्य में घूमने के लिए जाना चाहेंगे.

आनंद महिंद्रा ने Colors Of Bharat नाम के पेज पर एक पोस्ट को फिर से शेयर किया. जिसमें "भारत के 10 सबसे खूबसूरत गांवों" को दिखाया गया है, जिसमें हिमाचल प्रदेश में कल्पा और मेघालय में स्थित मावलिननॉन्ग शामिल थे. ट्वीट के अनुसार, यह एशिया का सबसे स्वच्छ गांव है और इसे "भगवान का अपना बगीचा" कहा जाता है.

केरल में कोल्लेंगोडे गाँव, तमिलनाडु का मथूर गाँव और कर्नाटक में स्थित वरंगा गाँव लिस्ट में दिए गए बाकी नाम हैं. सूची में पश्चिम बंगाल का गोरखे खोला, ओडिशा का जिरांग गांव, अरुणाचल प्रदेश का जीरो गांव और राजस्थान का खिमसर गांव भी शामिल हैं. उत्तराखंड में माणा, जिसे हाल ही में भारत के पहले गांव के रूप में नया नाम दिया गया था, उसका भी उल्लेख किया गया है.

इसे शेयर करते हुए, आनंद महिंद्रा ने लिखा, "हमारे आस-पास की इस सुंदरता ने मुझे अवाक कर दिया ... भारत में यात्रा के लिए मेरी बकेट लिस्ट अब भर गई है ..."

शेयर किए जाने के बाद से उनके पोस्ट को 5 हजार लाइक्स मिल चुके हैं.

एक यूजर ने कहा, "भारत, अपनी लुभावनी सुंदरता, सांस्कृतिक समृद्धि और विविध अनुभवों के साथ, एक यात्री के लिए स्वर्ग है. चाहे आप शांति, रोमांच, आध्यात्मिक ज्ञान, या एक संवेदी दावत की तलाश करें, भारत आपकी अपेक्षाओं को पार करने और आपको अवाक छोड़ने का वादा करता है." 

दूसरे यूजर ने लिखा, "अतुल्य भारत!" एक अन्य यूजर ने कहा, "बिल्कुल सच-भारत को ठीक से देखने के लिए कई जन्म लेने होंगे. इतनी बड़ी जगह जिसमें इतना कुछ चल रहा है और देखने के लिए बहुत कुछ है!"

प्रभास की 'आदिपुरुष' फिल्म के हर शो में बजरंग बली के लिए खाली छोड़ी जाएगी एक सीट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com