फिटनेस के लिए इस अमेरिकन मॉडल को फॉलो करते हैं सबसे ज्यादा लोग, इन इंफ्लूएंसर्स का भी है यूजर्स में क्रेज

इन सारे फिटनेस इंफ्लूएंसर की संख्या देखें तो वो 707.9 मिलियन फॉलोअर्स होते हैं. इसके अलावा दुनियाभर के लोगों ने इन्हें 3.8 मिलियन बार सर्च किया है.

फिटनेस के लिए इस अमेरिकन मॉडल को फॉलो करते हैं सबसे ज्यादा लोग, इन इंफ्लूएंसर्स का भी है यूजर्स में क्रेज

ये इंफ्लूएंसर करते हैं सबसे ज्यादा प्रभावित, फिटनेस के मामले में आगे

सोशल मीडिया पर फिटनेस इंफ्लूएंजर्स (Fitness Influencers) का दबदबा बढ़ता जा रहा है. यूके बेस्ड एक कंपनी नेचुरल फाउंडेशन सप्लिमेंट्स (Natural Foundation Supplements) ने एक स्टडी कंडक्ट की. इस स्टडी के बाद साल 2024 के टॉप 50 फिटनेस इंफ्लूएंजर्स के नाम बताए हैं. इन सारे फिटनेस इंफ्लूएंसर की संख्या देखें तो वो 707.9 मिलियन फॉलोअर्स होते हैं. इसके अलावा दुनियाभर के लोगों ने इन्हें 3.8 मिलियन बार सर्च किया है.

स्टडी के अनुसार इंस्टाग्राम, टिकटॉक और यूट्यूब पर इन इंफ्लूएंसर्स का दबदबा बढ़ रहा है और ये अब नए फिटनेस ट्रेंड सेट भी कर रहे हैं. इन 50 फिटनेस इंफ्लूएंसर्स में से 26 फीमेल इंफ्लूएंसर हैं और हर दस में से सात का आंकड़ा महिलाओं के नाम है. इन महिला फिटनेस इंफ्लूएंसर को कुल मिलाकर 410.4 मिलियन लोग फॉल करते हैं और इन्हें 2.26 मिलियन ग्लोबल सर्च मिली है.

ये हैं टॉप फिटनेस इंफ्लूएंसर्स (World's Top Fitness Influencers)

Sommer Ray

ये एक अमेरिकन फिटनेस मॉडल (American fitness model) और सोशल इंफ्लूएंसर हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 25.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं. टिकटॉक पर 12 मिलियन लोग उन्हें फॉलो कर रहे हैं और यूट्यूब पर 1.8 मिलियन लोगों ने उन्हें सब्सक्राइब किया है. उन्हें 291,000 बार गूगल सर्च किया गया.

Chris Bumstead (Cbum)

Chris Bumstead को Cbum से जाना जाता है. इस कैनेडियन बॉडीबिल्डर (Canadian professional bodybuilder) के इंस्टाग्राम पर 19 मिलियन फॉलोअर्स हैं, टिकटॉक पर 4.6 मिलियन और यूट्यूब पर 3.5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं.

Chloe Ting

Chloe Ting ऑस्ट्रेलिया की फिटनेस यूट्यूबर (Australian fitness YouTuber) हैं. पेंडेमिक के दौरान वो अपने फिटनेस प्रोग्राम्स के चलते हिट हो गई थीं. उनके इंस्टाग्राम पर 2.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं, टिकटॉक पर 660,900 फॉलोअर्स और यूट्यूब पर 24.9 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.

Anllela Sagra

ये एक कोलंबियन फिटनेस मॉडल (Colombian fitness model), बॉडी बिल्डर और सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर हैं. फैशन मॉडल से इंफ्लूएंसर बनी Anllela Sagra के इंस्टाग्राम पर 21.5 मिलियन फॉलोअर्स, टिकटॉक पर 7,200 फॉलोअर्स और यूट्यूब पर 393,000 सब्सक्राइबर्स हैं.

Thibaud Delapart (Tibo InShape)

ये एक फ्रेंच फिटनेस इंफ्लूएंसर (French fitness YouTuber) और बॉडी बिल्डर हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 5.7 मिलियन फॉलोअर्स, टिकटॉक पर 10.1 मिलियन फॉलोअर्स और यूट्यूब पर 12.1 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.

Tammy Hembrow

ये ऑस्ट्रेलियन फिटनेस मॉडल हैं. जो फिटनेस और लाइफस्टाइल पर वीडियो बनाती हैं. इनके इंस्टाग्राम पर 17 मिलियन फॉलोअर्स, टिकटॉक पर 1.9 मिलियन फॉलोअर्स और यूट्यूब पर 76,000 सब्सक्राइबर्स हैं.

Sofie Dossi

ये इंफ्लूएंसर अपनी फ्लेक्सिबिलिटी के लिए जानी जाती है. जो डांसर, एक्रोबेट, जिमनास्ट भी हैं. इनके इंस्टाग्राम पर 4.4 मिलियन फॉलोअर्स, टिकटॉक पर 12.1 मिलियन फॉलोअर्स और यूट्यूब पर 9.1 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.

David Michigan

ब्राजिल के इस फिटनेस इंफ्लूएंसर का इंस्टाग्राम पर 18.7 मिलियन फॉलोअर्स, टिकटॉक पर 505,900 फॉलोअर्स और यूट्यूब पर 107,000 सब्सक्राइबर्स हैं.

Pamela Reif

ये जर्मन फिटनेस इंफ्लूएंसर, मॉडल और सोशल मीडिया पर्सनैलिटी हैं. इनके इंस्टाग्राम पर 9.3 मिलियन फॉलोअर्स, टिकटॉक पर 915,000 फॉलोअर्स और यूट्यूब पर 9.7 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.

Michelle Lewin

वेनिजुएला की ये मॉडल, बॉडीबिल्डर सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं. इनके इंस्टाग्राम पर 16.2 मिलियन फॉलोअर्स, टिकटॉक पर 249,000 फॉलोअर्स और यूट्यूब पर 401,000 सब्सक्राइबर्स हैं.

ये Video भी देखें: कैसे काम करेगा सैटेलाइट आधारित टोल सिस्टम? चलते चलते कट जाएगा टोल.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com