विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 13, 2023

नाले के ऊपर बने घर में लगा था AC, लोगों ने कहा- साफ पानी भले न हो पर सुकून भरी नींद के लिए हवा ठंडी चाहिए

फोटो के कैप्शन में लिखा है- एक बड़े खुले नाले के ऊपर बने अस्थायी घर में लगा एसी. ये तस्वीर 10 जून को शेयर की गई थी.

Read Time: 4 mins
नाले के ऊपर बने घर में लगा था AC, लोगों ने कहा- साफ पानी भले न हो पर सुकून भरी नींद के लिए हवा ठंडी चाहिए
नाले के ऊपर बने घर में लगा था AC

सपनों के शहर मुंबई में बड़ी-बड़ी ऊंची इमारतें और आलीशान होटलों से लेकर हर तरह की सुख सुविधाएं हैं. एक बार जो इस शहर में पहुंच जाता है वो यहां कि चकाचौंध देख वहीं का होकर रह जाता है. यहां ग्लैमर की दुनिया और फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं और संघर्ष कर अपने सपनों को पूरा करने की कोशिश करते हैं. लेकिन, इस शहर में बहुत से ऐसे लोग भी हैं, जो छोटे-छोटे मकानों और कम सुविधाओं में बहुत मुश्किल से अपना जीवन चला रहे हैं. इस बड़े से शहर में ये लोग दो वक्त की रोटी और अपना परिवार चलाने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं. इन लोगों को काम ढूंढने में तो मुश्किल होती है, साथ ही रहने के लिए घर मिलना भी बहुत मुश्किल है, और अगर घर मिल भी जाए को बिजली-पानी की सुविधा तक ठीक से नहीं मिलती है.

सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसे देख आप भी यही सोचेंगे कि आखिर माजरा क्या है? वैसे तो मुंबई का मौसम अक्सर सामान्य रहता है, बहुत ज्यादा गर्मी यहां नहीं पड़ती. लेकिन, इस बार कई शहरों में इस कदर भीषण गर्मी पड़ रही है कि लोग परेशान हैं. यहां कि उमस भरी गर्मी झेल पाना आसान नहीं है. पैसे वाले लोगों के लिए कोई मुश्किल नहीं है, क्योंकि उनके घरों में एसी और बाकी सभी सुविधाएं होती हैं. लेकिन जिनके पास पैसा नहीं है वो क्या करेंगे, उन्हें को पानी के लिए भी लंबी लाइनों में खड़े रहकर घंटों इंतजार करना पड़ता है. झुग्गियों और चॉल में रहने वालों को मूलभूत सुविधाओं के लिए भी हर रोज़ संघर्ष करना पड़ता है. इनके लिए घर, गाड़ी और बाकी सुविधाएं किसी बड़े सपने जैसी ही हैं. लेकिन, इंटरनेट पर वायरल हो रही इस फोटो को देख आपको यकीन हो जाएगा कि चॉल में रहने वाले भी एसी लगवा सकते हैं.

ट्विटर पर @GabbbarSingh नाम के यूजर ने नाले के ऊपर बने एक घर की तस्वीर शेयर की है. फोटो के कैप्शन में लिखा है- एक बड़े खुले नाले के ऊपर बने अस्थायी घर में लगा एसी. ये तस्वीर 10 जून को शेयर की गई थी, जिसे 8 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 7 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं. लोग फोटो पर अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- हमारा देश बदल रहा है. दूसरे यूजर ने लिखा- एक करोड़ की प्रॉपर्टी है उसकी. इस वायरल तस्वीर के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और करिश्मा तन्ना एयरपोर्ट पर आए नजर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑटो वाले ने सरपट भगाया उल्टा ऑटो, देख हक्के-बक्के रह गए लोग, बोले- मान गए जनाब
नाले के ऊपर बने घर में लगा था AC, लोगों ने कहा- साफ पानी भले न हो पर सुकून भरी नींद के लिए हवा ठंडी चाहिए
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Next Article
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;