9वीं बार लाल किले की प्रचीर से PM मोदी ने दिया भाषण, तिरंगे वाली पगड़ी में आये नजर

हर साल की तरह इस साल भी स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पगड़ी या साफा को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. इस खास मौके पर पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर लगातार नौवीं बार तिरंगा फहराया. इस दौरान इस बार भी वे कुछ अलग वेश भूषा में नजर आये.

9वीं बार लाल किले की प्रचीर से PM मोदी ने दिया भाषण, तिरंगे वाली पगड़ी में आये नजर

एक तरफ जहां देश आजादी के अमृत महोत्सव के जश्न में डूबा हुआ है. वहीं दूसरी ओर स्वतंत्रता दिवस पर हर देशवासी की निगाहें लाल किले पर हो रहे कार्यक्रम पर टिकी हैं. हर साल की तरह इस साल भी स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पगड़ी या साफा को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. इस खास मौके पर पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर लगातार नौवीं बार तिरंगा फहराया. अपने संबोधन (PM Modi Speech) में प्रधानमंत्री ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी. इस दौरान इस बार भी वे कुछ अलग वेश भूषा में नजर आये.

यूं तो इन आठ वर्षों में हर साल पीएम मोदी के साफे का रंग बदला हुआ नजर आया. ऐसे में इस साल भी उनकी पगड़ी और ड्रेस पर हिन्दुस्तान की निगाहें टिकी हैं. साल  2014 में पीएम बनने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल स्वतंत्रता दिवस पर एक खास तरह की पगड़ी पहनते हैं. इस साल आजादी के अमृत महोत्सव के खास मौके पर उन्हें राष्ट्रीय ध्वज की कई धारियों वाली सफेद पगड़ी पहने देखा गया. वहीं उन्होंने सफेद रंग के कुर्ते के ऊपर नीली रंग की सदरी पहनी हुई है.

बता दें कि पीएम मोदी ने इस साल लाल किले से 82 मिनट तक लोगों को संबोधित करते हुए रिकॉर्ड बनाया है. करीब 82 मिनट का उनका यह संबोधन लाल किले से पांचवां सबसे बड़ा भाषण है. बता दें कि पिछले साल 2021 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केसरी रंग का साफा पहना था और इसका पिछला हिस्सा उनके गमछे के बॉर्डर से मैच कर रहा था. यह देखने में काफी आकर्षक लग रहा था. वहीं 2020 में पीएम मोदी ने भगवा व क्रीम कलर की पगड़ी पहनी थी. साल 2019 के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम ने आधी बाजू के कुर्ते, पायजामे और केसरिया बॉर्डर वाले उपरने को पहना था. 
 

* ""बच्चे के पैर रखते ही फन फैलाकर खड़ा हो गया कोबरा, फुर्तीली मां ने ऐसे बचाई मासूम की जान
* ''ट्रेन की रिजर्व सीट पर कुछ इस तरह कुत्ते ने जमाया कब्जा, एटीट्यूड देख नेटिजंस बोले- 'स्वैग हो तो ऐसा'
* "VIDEO:नहीं देखा होगा 'मियां बीवी' का ऐसा प्यार, देखकर दिल हो जाएगा खुश

देखें वीडियो- आमिर खान 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़े, घर पर फहराया झंडा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com