1.52 करोड़ का सोना कॉफी बोतल में ले जा रही थी 18 महिलाएं, मगर पकड़ी गईं

चोरी करने वाले लोग बहुत ही ज़्यादा क्रियटिव होते हैं, अभी हाल ही में मुंबई कस्टम्स के एयर इंटेलिजेंस यूनिट (Air Intelligence Unit) ने बीते रविवार को 18 केन्या की महिलाओं को छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेश्नल एयरपोर्ट पर रोका.

1.52 करोड़ का सोना कॉफी बोतल में ले जा रही थी 18 महिलाएं, मगर पकड़ी गईं

चोरी करने वाले लोग बहुत ही ज़्यादा क्रियटिव होते हैं, अभी हाल ही में मुंबई कस्टम्स के एयर इंटेलिजेंस यूनिट (Air Intelligence Unit) ने बीते रविवार को 18 केन्या की महिलाओं को छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेश्नल एयरपोर्ट पर रोका. इन महिलाओं के पास 3.85 किलोग्राम सोना था, जिसकी क़ीमत लगभग 1.55 करोड़ है. जी हां, ये ख़बर पूरी तरह से सच है. इस ख़बर का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

वीडियो देखें

मुंबई के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर केन्या से आई महिलाओं के एक समूह के कब्ज़े से कस्टम अधिकारियों ने कॉफी पाउडर की बोतलों तथा कुछ निजी वस्तुओं में छिपाकर लाया गया 3.8 किलोग्राम सोना बरामद किया है. ये महिलाएं शारजाह से आई थीं, और इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सभी महिलाएं एक ही फ़्लाइट की यात्री

AIU ने अभी सिर्फ़ एक महिला को गिरफ़्तार किया है क्योंकि उसके पास परमिशन की लिमिट से ज़्यादा सोना पाया गया. बाकी महिलाओं के अनडिक्लेयर्ड गोल्ड को ज़ब्त करके उन्हें जाने छोड़ दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शुरुआती जांच की मानें तो ये महिलाएं किसी स्मगलिंग गैंग का हिस्सा नहीं है. गुप्त सूत्रों का कहना है कि ये महिलाएं केन्या से कम दाम में सोना लाईं थीं और मुंबई में बेचना चाहती थीं.