विज्ञापन
Story ProgressBack

एडवेंचरर ने खोज निकाली 165 साल पुरानी कोयले की खान, नैरो टनल का वायरल Video देख, यूजर्स बोले- मेरी तो सांसें फूल रही

इन दिनों सोशल मीडिया पर इस हैरतअंगेज कारनामे का वायरल वीडियो काफी लोगों का ध्यान खींच रहा है. वीडियो फुटेज देखकर यूजर्स हैरानी से भरे अपने कमेंट भी शेयर कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
एडवेंचरर ने खोज निकाली 165 साल पुरानी कोयले की खान, नैरो टनल का वायरल Video देख, यूजर्स बोले- मेरी तो सांसें फूल रही
नैरो टनल एडवेंचरर ने शेयर किया वीडियो हो रहा वायरल

एक एडवेंचरर ने बेहद संकरे सुरंग के माध्यम से 165 साल पुरानी कोयला खदान (Coal Mine) की खोज की. उन्होंने एक हेडलैम्प के जरिए खदान के अंदर के हिस्से को भी अच्छे से दिखाया है. इस खदान में पक्की कंक्रीट और एक ईंट की दीवार शामिल है. इन दिनों सोशल मीडिया पर इस हैरतअंगेज कारनामे का वायरल वीडियो काफी लोगों का ध्यान खींच रहा है. वीडियो फुटेज देखकर यूजर्स हैरानी से भरे अपने कमेंट भी शेयर कर रहे हैं.

बेहद संकरे सुरंग के रास्ते वर्षों से बंद खदान में एंट्री

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अंडरग्राउंड बर्मिंघम (Birmingham) नाम के पेज पर पोस्ट एक वीडियो में एक शख्स को लंबे समय से खाली पड़ी कोयला खदान में एक बेहद संकरे सुरंग के रास्ते एंट्री करते हुए दिखाया गया है. अपलोड किए जाने के कुछ ही समय बाद वीडियो फुटेज को करीब एक लाख बार देखा जा चुका है.

ढीली चट्टानों और रेत से भरे छोटे से सुरंग से उतरा शख्स

वीडियो क्लिप की शुरुआत ढीली चट्टानों और रेत से भरे एक छोटे से सुरंग में एडवेंचरर के उतरने से होती है. सुरंग तंग दिखाई देती है, जिसकी छत से उस शख्स को गुजरने के लिए बेहद मुश्किल से जगह मिलती है. कड़े दबाव के बावजूद, वह नीचे फिसलने और आश्चर्यजनक रूप से बाहर निकलने और बड़ी गुफा यानी वर्षों से बंद पड़ी कोयला खदान में पहुंचने में सफल हो जाता है.


यहां देखें वीडियो:

लगभग 165 वर्ष पुरानी हो सकती है कोयला खदान

एडवेंचरर खदान में पहुंचने के बाद एक हेडलैम्प जलाकर उसके अंदरूनी हिस्से को दिखाता है. इसमें पक्की कंक्रीट और एक ईंट की दीवार भी दिखती है. उन्होंने इस जगह को एक बहुत पुरानी कोयला खदान बताया है. साइंटफिक एविंडेस के आधार पर इस खदान की उम्र लगभग 165 वर्ष पुरानी यानी 1860 के दशक में बने होने का अनुमान लगाया है.

खदान के नीचे सुरंगों के विशाल नेटवर्क की ओर इशारा

वीडियो में गुफा को नीचे की ओर झुका हुआ दिखाया गया है, जो सतह के नीचे सुरंगों के संभावित विशाल नेटवर्क की ओर इशारा करता है. इस वीडियो ने ऑनलाइन यूजर्स की जिज्ञासा जगा दी है. क्योंकि बंद पड़े खदानों की खोज के खतरों पर ध्यान देना बेहद अहम है. ये संरचनाएं अस्थिर हो सकती हैं, जिनमें गुफाओं के ढहने, जहरीली गैस के भंडार और बाढ़ का खतरा भी हो सकता है.

अगर आप किसी दिन फंस जाएंगे तो फिर क्या करेंगे?

तंग और संकरे सुरंग के माध्यम से नेविगेट करने के साहसिक कदम को देखकर सोशल मीडिया के तमाम यूजर्स आश्चर्यचकित हुए. पोस्ट के कमेंट सेक्शन में उन सबने अपने विचार शेयर किए हैं. एक यूजर ने पूछा, "आप लोग ऐसा कैसे करते हैं. मैं तो देखकर ही चिंतित हो जाता हूं." दूसरे ने कमेंट में पूछा, "अगर आप किसी दिन फंस जाएंगे तो फिर क्या करेंगे?" तीसरे यूजर ने लिखा, "सच में, इसे देखते ही मेरी सांसें फूल रही हैं... आपमें से उन लोगों को बधाई जिनके पास मनोवैज्ञानिक नियंत्रण और शांति है. मैं तो अंदर जाने से पहले ही और अधिक जगह बनाने के लिए खुदाई कर चुका होता."

ये Video भी देखें: Kedarnath धाम के दर्शन करने पहुंचे CM Dhami, श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महिला सांसद बोलीं- 'मेरी आंखों में देखें सर', स्पीकर ने कहा- 'मैं नहीं देख सकता', पाकिस्तानी संसद का दिलचस्प सीन वायरल
एडवेंचरर ने खोज निकाली 165 साल पुरानी कोयले की खान, नैरो टनल का वायरल Video देख, यूजर्स बोले- मेरी तो सांसें फूल रही
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Next Article
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;