Watch: जब यूक्रेन के बजाय 'इराक पर हमला' बोल गए जॉर्ज डब्ल्यू बुश, 'गलती' समझ आई तो बुढ़ापे का दिया हवाला

वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, " सही में, सबसे अच्छा पार्ट तो वो है जब उन्होंने दबी जुबान कहा "ठीक है, इराक भी".

Watch: जब यूक्रेन के बजाय 'इराक पर हमला' बोल गए जॉर्ज डब्ल्यू बुश, 'गलती' समझ आई तो बुढ़ापे का दिया हवाला

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश (वीडियो ग्रैब)

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने यूएस के डल्लास में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान संबोधन में ऐसी 'गलती' की, कि सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. यूजर्स ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि वे ऐसा भी बोल सकते हैं. दरअसल, बुश कार्यक्रम के दौरान रूस के राष्ट्रपति पुतिन की ओर से युक्रेन पर किए गए आक्रमण के संबंध में बात कर रहे थे. लेकिन इस दौरान उन्होंने युक्रेन की जगह इराक कह दिया, जिस कारण सभा में मौजूद लोग चौंक गए. 

पूर्व राष्ट्रपति ने उम्र को दिया दोष

हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति ने चंद सेकेंड में ही अपनी गलती भांप ली और अपने उम्र का हवाला देने हुए पूरे मामले को कवर-अप करने की कोशिश की. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बुश ने कुछ पल के लिए रुकने से पहले कहा, " एक व्यक्ति का इराक पर पूरी तरह से अनुचित और क्रूर आक्रमण शुरू करने का निर्णय..." "मेरा मतलब है, यूक्रेन पर... मैं 75 साल का हूं,". भरे मंच संबोधन के दौरान जैसे ही बुश खुद को सुधारते हैं, दर्शक ठहाके मारकर हंस पड़ते हैं. अब कार्यक्रम के दौरान बुश से हुई इस 'गलती' का वीडियो वायरल हो रहा है. 

दरअसल, साल 2003 में उनके शासनकाल में अमेरिकी सेना ने इराक पर आक्रमण किया था.  इधर, वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, " सही में, सबसे अच्छा पार्ट तो वो है जब उन्होंने दबी जुबान कहा "ठीक है, इराक भी". ये फ्लब के लिए एक प्रतिबद्धता है."

बुधवार को उक्त कार्यक्रम में बोलते हुए, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि "रूसी चुनावों में धांधली की जाती है" और राजनीतिक विरोधियों को कैद कर लिया जाता है या चुनावी प्रक्रिया से हटा दिया जाता है. उन्होंने यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की भी आलोचना की. उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की की तुलना विंस्टन चर्चिल से भी की. 

यह भी पढ़ें -

खेलते-खेलते पालतू कुत्ते ने किया ऐसा वार, अस्पताल पहुंच गई महिला; लाइफ सपोर्ट पर बीते कई हफ्ते

Monkeypox Virus: ब्रिटेन के बाद अब US में मिला वायरस का पहला केस, जानिए होता है कितना खतरनाक

Video: ज्ञानवापी के बाद अब मथुरा में विवाद, शाही मस्जिद की वीडियोग्राफी कराने के लिए याचिका दायर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com