Russia के राष्ट्रपति Vladimir Putin की हुई सर्जरी, Deep Fake से छिपाया गया सच : रिपोर्ट

पुतिन (Putin) की तबियत खराब होने के बारे में पिछले कई हफ्तों से कयास लगाए जा रहे थे. यूक्रेन (Ukraine) में बढ़ते युद्ध के बीच ब्रिटिश जासूस ने दावा किया कि यूक्रेन में जो हो रहा है, ये उसका एक "नमूना" है.

Russia के राष्ट्रपति Vladimir Putin की हुई सर्जरी, Deep Fake से छिपाया गया सच : रिपोर्ट

Vladimir Putin के तबियत खराब होने की कई हफ्तों से खबर आ रही थी

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) की हाल ही में एक सर्जरी हुई, जिसमें उनके 'पेट से पानी' निकाला गया.  व्लादिमिर पुतिन के स्वास्थ्य पर पहले ही अटकलें लगाई जा रही हैं. एक्स्प्रेस ने बुधवार को यह रिपोर्ट किया. यह ऑपरेशन," यह ऑपरेशन बिना किसी जटिलता के ठीक रहा." इस रिपोर्ट में आगे कहा गया कि यह सूचना रूस की इंटेलिजेंस सर्विस के जनरल एसवीआर के टेलीग्राम चैनल, के हवाले से दी जा रही है.  

आगे रिपोर्ट में कहा गया कि पुतिन की यह सर्जरी 12 से 13 मई की रात के बीच हुई. और यह कैंसर से जुड़ी हुई नहीं है.  व्लादिमिर पुतिन इस सर्जरी के कारण सरकारी दफ्तर में अधिकारियों से अपने मीटिंग में पहुंच नहीं पाए थे. इसके अलावा, एक मीटिंग में पहले से रिकॉर्ड की गई वीडियो में राष्ट्रपति ने एक वीडियो मैसेज चलाया गया. 

इस मीडिया आउटलेट ने टेलीग्राम मेसेज का अनुवादित वाक्य भी छापा है. इसमें लिखा है, " कृप्या नोट करें कि यह सर्जरी प्रोसीजर कोई सर्जरिकल ऑपरेशन नहीं है जो राष्ट्रपति के लिए बताया गया."  

न्यूयॉर्क पोस्ट में रिपोर्ट किया गया कि पुतिन की सर्जरी और इसके बाद की रिकवरी, को अगले दिन "डीप फेक" तकनीक का प्रयोग कर छिपाया गया. हालांकि NDTV इन दावों की स्वतंत्र पुष्टि नहीं कर सकता.  

पुतिन की तबियत खराब होने के बारे में पिछले कई हफ्तों से कयास लगाए जा रहे थे. यूक्रेन में बढ़ते युद्ध के बीच ब्रिटिश जासूस ने दावा किया कि यूक्रेन में जो हो रहा है, ये उसका एक "नमूना" है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा रूसी नेता के करीबी एक धनाढ्य को यह कहते हुए रिकॉर्ड किया गया कि, "पुतिन ब्लड कैंसर से बहुत बीमार हैं."