Viral Video : रूस के मिसाइल हमलों से बिजली कटने के बाद भी ऑपरेशन करते रहे यूक्रेन के डॉक्टर

लगभग 2 मिनट लंबे इस वीडियो को ट्विटर पर 15,000 से अधिक बार देखा गया. फुटेज में दिखाया गया है कि सर्जनों की एक टीम सीमित रोशनी में ऑपरेशन जारी रखे हुए है.

Viral Video : रूस के मिसाइल हमलों से बिजली कटने के बाद भी ऑपरेशन करते रहे यूक्रेन के डॉक्टर

बिजली जाने के बाद भी यूक्रेनी डॉक्टरों ने एक बच्चे की दिल की सर्जरी की.

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी चीजें देखने को मिल जाती हैं, जो शायद ही आम इंसान अपनी आंखों से देख पाए. सोशल मीडिया पर यूक्रेन का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें दिखाया गया है कि यूक्रेन की राजधानी कीव के एक अस्पताल में रूसी मिसाइलों के कारण शहर की बिजली जाने के बाद भी यूक्रेनी डॉक्टर एक बच्चे की दिल की सर्जरी कर रहे हैं. इस वीडियो के देखने के बाद युद्ध वाले क्षेत्र में रहने वाले लोगों की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है. युद्ध में सिर्फ सैनिक ही नहीं बल्कि देश का हर व्यक्ति लड़ रहा होता है.

गुरुवार को सोशल मीडिया यूजर इरीना वोइचुक ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, "आज यूक्रेन पर रूसियों के मिसाइल हमले के दौरान कीव में हार्ट इंस्टीट्यूट की बिजली काट दी गई. इस समय सर्जन बच्चे की आपातकालीन हार्ट सर्जरी कर रहे थे." 

लगभग 2 मिनट लंबे इस वीडियो को ट्विटर पर 15,000 से अधिक बार देखा गया. फुटेज में दिखाया गया है कि सर्जनों की एक टीम सीमित रोशनी में ऑपरेशन जारी रखे हुए है. सर्जनों के छोटे-छोटे हेडलैंप के अलावा, कमरे में अंधेरा छाया है. आम तौर पर ऑपरेटिंग कमरे में दिखाई देने वाली ऊपरी रोशनी भी नहीं है.

न्यूज़वीक के अनुसार, वीडियो में मौजूद डॉक्टरों में से एक ने कहा, "इसी तरह हमने आज दिल की सर्जरी की." ऑपरेशन में हृदय के दो वाल्वों को बदलने के लिए एक कार्डियोपल्मोनरी बाईपास किया गया. "कोई नहीं जानता कि क्या हुआ, लेकिन ऑपरेशन रूम में पूरी तरह से अंधेरा छा गया." डॉक्टर ने व्यंग्यात्मक तरीके से कहा, रूसियों को "आनंद लेने दें." उन्होंने कहा, "आज ऑपरेशन टेबल पर एक बच्चा है और सर्जरी के बीच में बिजली पूरी तरह से चली गई. अच्छा काम. बहुत मानवीय लोग."

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : नासा के ओरियन अंतरिक्ष यान ने इस तरह सफलतापूर्वक चंद्रमा की कक्षा में किया प्रवेश 
"पाकिस्तान ज़िंदाबाद" के नारे बीजेपी की डर्टी ट्रिक्स": कांग्रेस करेगी कानूनी कार्रवाई
"2002 में 'दंगाइयों को सबक सिखाने' के बाद गुजरात में अब स्थायी शांति है..": गृहमंत्री अमित शाह

अन्य खबरें