Viral Video: खिड़की से लटकी 3 साल की बच्ची...फिर आया एक "हीरो"...

Viral Video : आपात विभाग की ओर से 7 लोगों को 2 गाड़ियों में भेजा गया था, लेकिन जब वो पहुंचे तो उन्हें पता चला कि 18वीं मंज़िल की खिड़की से लटक रही 3 साल की बच्ची को एक वयक्ति ने बचा लिया है.  

Viral Video: खिड़की से लटकी 3 साल की बच्ची...फिर आया एक

Viral Video : 18वीं मंजिल की खिड़की से लटकी 3 साल की बच्ची को बचाया गया

नूर-सुल्तान :

कजाकिस्तान (Kazakhstan) में एक आदमी की "हीरो" (Hero) की तरह तारीफ हो रही है. इस व्यक्ति ने अपनी जान पर खेल कर तीन साल की एक बच्ची को 100 फीट की ऊंचाई से ज़मीन पर गिरने से बचाया.  इंडीपेंडेंट के अनुसार, यह घटना कजाकिस्तान की राजधानी नूर-सुल्तान में बुधवार को हुई जब बच्ची की मां शॉपिंग पर गई हुई थी. यह तीन साल की बच्ची कुशन और खिलौनों की मदद से खिड़की पर चढ़ कर, बाहर निकल गई. इसके बाद वह केवल अपनी उंगलियों पर खिड़की से लटकी हुई थी.  शोंटाकबाएव साबित अपने ऑफिस जा रहा था, जब उसने खिड़की से लटकी लड़की को नीचे से देखती भीड़ को देखा.  

इस क्लिप में दिखता है कि बच्ची खिड़की से लटकी हुई है और मिस्टर साबित अपनी खिड़की से बाहर निकलते हैं बच्ची के घर से बिल्कुल एक फ्लोर नीचे है और बच्ची तक पहुंचने की कोशिश करते हैं. इस पूरी फुटेज में दिखता है कि लटकी हुई बच्ची की जान मुश्किल में है. साबित बाहर निकल कर बच्ची से खिड़की छोड़ने को कहते हैं.

वीडियो में दिखता है कि साबित बच्ची का सीधा पैर पकड़े हुए हैं. कुछ सेकेंड बाद बच्ची अपनी पकड़ छोड़ देती है. साबित तीन साल की बच्ची को तुरंत पकड़ लेते हैं और कमरे के भीतर मौजूद किसी को बच्ची पकड़ा देते हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना के बाद, द इंडिपेंडेंट ने रिपोर्ट किया है कि कजाकिस्तान के आपात मंत्रालय ने उस व्यक्ति को हीरो  नाम दिया और तुरंत बचाव कर बच्ची की जान बचाने के लिए मेडल भी दिया.  मंत्रालय ने कहा कि आपात विभाग की ओर से 7 लोगों को 2 गाड़ियों में भेजा गया था, लेकिन जब वो पहुंचे तो उन्हें पता चला कि 18वीं मंज़िल की खिड़की से लटक रही बच्ची को एक वयक्ति ने बचा लिया है.