अपने ही सैनिकों पर फायरिंग करते हुए रूसी टैंकों का Video सोशल मीडिया पर वायरल

वीडियो को 31 मार्च को यूक्रेन की राजधानी कीव के निकट दिमित्रिविका गांव से एक यूक्रेन के निगरानी ड्रोन से कैप्‍चर किया गया है.

अपने ही सैनिकों पर फायरिंग करते हुए रूसी टैंकों का Video सोशल मीडिया पर वायरल

प्रतीकात्‍मक फोटो

Russia-Ukraine war: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक रूसी टैंक को कथित तौर पर अन्‍य रूसी बख्‍तरबंद वाहन (Armoured vehicle)को 'उड़ाते हुए' दिखाया गया है.वीडियो को 31 मार्च को यूक्रेन की राजधानी कीव के निकट दिमित्रिविका गांव से एक यूक्रेन के निगरानी ड्रोन से कैप्‍चर किया गया है. यूक्रेनियों के अनुसार, वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि रूसी टैंक, दोस्‍ताना फायरिंग में अपने ही सैनिकों पर बेहद करीब से फायरिंग कर रहे हैं.

घटना रूसी सैनिकों के यूक्रेन की राजधानी से हटना शुरू करने के ठीक पहले की है. हमले का वीडियो पहले भी सोशल मीडिया पर आ चुका था लेकिन इस बार हाई क्‍वालिटी फुटेज के कारण टैंकों को उनकी “V” मार्किंग के कारण साफ तौर पर पहचाना जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि रूसी सैनिक और टैंक, दिमित्रिविका गांव से गुजर रहे हैं, इमसें रूसी सैनिकों को टैंकों की पंक्तियों को आगे बढ़ते हुए देखा जा सकता है. जल्‍द ही एक “V” प्रतीक वाला टैंक, “V” प्रतीक वाले दूसरे टैंक पर भी विस्‍फोट करता है.

गौरतलब है कि 24 फरवरी से शुरू हुए रूस-यूक्रेन युद्ध में रूस को बड़ी संख्‍या में टैंक गंवाने पड़े हैं. यूक्रेन की अजोव बटालियन की ओर से सोमवार को शेयर किए गए फुटेज में मारियुपोल में रेजीमेंट की गोलाबारी के बाद रूसी टैंकों को आग की लपटों में तबाह होते दिखाया गया था. यूक्रेन सशस्‍त्र बल की ओर से सोशल मीडिया पर उपलब्‍ध कराई गई जानकारी के अनुसार, युद्ध शुरू होने के बाद से रूस अपने 680 टैंक गंवा चुका है.

- ये भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज, सभा के दौरान लहराई थी तलवार
* बीजेपी के खिलाफ कोई भी फ्रंट हो, कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता : शरद पवार
* "Superb": विदेश मंत्री की रूस से तेल खरीद पर तीखी टिप्पणी की विपक्षी सांसद ने की तारीफ