बीजेपी के खिलाफ कोई भी फ्रंट हो, कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता : शरद पवार

Sharad Pawar & BJP: छत्रपति शिवाजी का नाम नहीं लेने के विवाद पर उन्होंने कहा कि दो दिन पहले ही मैं अमरावती में था. वहां के भाषण में मैंने कम से कम 15 मिनट मैं छत्रपति शिवाजी पर बोला है.

बीजेपी के खिलाफ कोई भी फ्रंट हो, कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता : शरद पवार

शरद पवार ने आज प्रेस वार्ता की...

मुंबई:

महाराष्ट्र : एनसीपी के नेता शरद पवार (Sharad Pawar) के घर पर हमले के मामले में गावदेवी पुलिस स्टेशन ने पुणे से पत्रकार चंद्रकांत सूर्यवंशी को गिरफ्तार किया है. चंद्रकांत सूर्यवंशी एमजेटी यूट्यूब न्यूज चैनल का पत्रकार है. मामले में अब तक  115 लोग  गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जिसमे से 109  को जेल हिरासत में भेज दिया गया है. बता दें कि शरद पवार ने आज प्रेस वार्ता की. केंद्र बनाम  राज्य की लड़ाई में एक दूसरे के नेताओं को जेल में डालने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि ये राजनीति कहां ले जा रही है प्रदेश को?  मुझे पता नहीं, ये कहां तक जाएगी, लेकिन दो राज्यों के नेताओं महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में एजेंसी का दुरुपयोग कर नेताओं को गिरफ्तार करने की कोशिश हो रही है. हम भी इसका सामना करने को तैयार हैं.

छत्रपति शिवाजी का नाम नहीं लेने के विवाद पर उन्होंने कहा कि दो दिन पहले ही मैं अमरावती में था. वहां के भाषण में मैंने कम से कम 15 मिनट मैं छत्रपति शिवाजी पर बोला है.

यूपीए में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी देश की प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए, इस पर मैं अलग हुआ था, लेकिन जब उन्होंने खुद ही कह दिया था कि वो प्रधानमंत्री नही बनेंगी. उसके बाद वो विवाद हो खत्म हो गया इसलिए मैं UPA में शामिल हुआ था. इसमें भूमिका बदलने का सवाल ही नहीं है.

रामनवमी के दौरान मालवणी में तनाव पर दर्ज हुई FIR में बीजेपी नेताओं के नाम होने पर शरद पवार का कहना है कि सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश में जो भी जिम्मेदार होगा किसी भी पार्टी से होगा राज्य सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी के खिलाफ देश में तीसरा मोर्चा में कांग्रेस के होने या ना होने पर वह बोले कि बीजेपी के खिलाफ कोई भी फ्रंट हो, बिना कांग्रेस के नहीं बन सकता. ये पूछने पर की सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व पर लोग नाराज हैं, इस पर पवार ने कहा कि  सबको एक साथ बैठकर बात करनी होगी.