VIDEO: ऋषि सुनक को बीच COP27 आयोजन से उठाकर, तेजी से बाहर ले गए सहयोगी

ऋषि सुनक (UK PM Rishi Sunak) क्लाइमेट चेंज इवेंट (Climate Change Event) के लिए स्टेज पर थे जब उनके सहयोगी ने बीच में हस्तक्षेप किया. इसके बाद दो और सहयोगी आए और सुनक को इस आयोजन से बाहर निकलने के लिए मनाया.  

VIDEO:  ऋषि सुनक को बीच COP27 आयोजन से उठाकर, तेजी से बाहर ले गए सहयोगी

ऋषि सुनक (Rishi Sunak) अचानक COP27 आयोजन से उठ कर चले गए ( File Photo)

ब्रिटेन (UK) के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को सोमवार शाम को COP27 सम्मेलन के आयोजन से अचानक तेजी से बाहर निकलना पड़ा. इससे हॉल में मौजूद दर्जनों दर्शक हैरत में पड़ गए. ब्रिटेन की संस्था कार्बन ब्रीफ के डायरेक्टर लिए हिकमैन ने एक ट्वीट में कहा गया, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को उनके सहयोगी फॉरेस्ट पार्टनरशिप #COP27 के लॉन्च के दौरान अचानक रूस में बाहर ले गए." हिकमैन के अनुसार, सुनक क्लाइमेट चेंज इवेंट के लिए स्टेज पर थे जब उनके सहयोगियों ने बीच में हस्तक्षेप किया. इसके बाद दो और सहयोगी आए और सुनक को इस आयोजन से बाहर निकलने के लिए मनाया.

 उन्होंने आगे कहा, उनके जाने से 2 मिनट पहले एक सहयोगी स्टेड पर आया और उनके कान में एक मिनट तक कुछ फुसफुसाता रहा...ऐसा लगा वहां एक चर्चा चल रही थी...कि इस समय बाहर निकला जाए या नहीं. सुनक वहां रुके लेकिन फिर एक अन्य सहयोगी उनके पास गए और उनसे वहां से जाने की अपील की." 

हालांकि सुनक अचानक COP27 आयोजन से उठ कर चले गए लेकिन यह साफ नहीं है कि सुनक को उनके सहयोगियों से क्या सूचना मिली थी.  

यूनाइटेड नेशन की क्लाइमेट चेंज कॉन्फ्रेंस को आम तौर से कॉन्फ्रेंस ऑफ द पार्टीज़ ऑफ द यूएनएफसीसीसी (Conference of the Parties of the UNFCCC) या COP27 कहा जाता है. यह रविवार को मिस्त्र के शर्म अल-शेख के रिजॉर्ट में शुरू हुई.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रिटेन के पहले अश्वेत प्रधानमंत्री मिस्त्र में एक अहम क्लाइमेट मीटिंग में जाने को लेकर फैसला पलटने के बाद शर्म-अल-शेख पहुंचे थे.