विज्ञापन
This Article is From Apr 29, 2014

अमेरिका में जानलेवा तूफान, 20 की मौत

वाशिंगटन:

नए चक्रवाती तूफानों ने अमेरिका के दक्षिणी हिस्से में व्यापक तबाही मचाई है, जिससे मिसिसिपी और अलबामा में पांच लोगों की मौत हो गई। यह तूफान अरकंसास में एक दिन पूर्व एक अन्य तूफान द्वारा तबाही मचाने के बाद आया है।

मीडिया रिपोर्टों में बताया गया कि अरकंसास में रविवार के तूफानों में कम से कम 15 लोग मारे गए, जहां आपातकालीन अधिकारी शक्तिशाली तूफान के बाद मलबे में बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं। शक्तिशाली तूफान ने उपनगर लिटिल रॉक में 80-मील तक तबाही मचाई।

अलबामा के राज्यपाल रॉबर्ट बेंटले ने सोमवार को सभी जिलों में आपातकाल की घोषणा कर दी। वहीं अरकंसास के राज्यपाल माइक बीब ने कहा कि तूफान हाल के समय में आए सबसे विनाशकारी तूफान में से एक था।

एक चैनल के मुताबिक, मिसिसिपी के राज्यपाल फिल ब्रायंट ने कहा कि चक्रवातों से लुइसविले शहर के चारों ओर और तुपेलो के इर्दगिर्द और ज्यादा गंभीर नुकसान पहुंचा है। यह जगह पूर्वोत्तरी जैक्सन से करीब 90 मील आगे है।

ब्रायंट ने पत्रकारों को बताया कि तूफान से प्रभावित इमारतों में से लुइसविले का बड़ा अस्पताल विंस्टन मेडिकल सेंटर भी एक है।

एक चैनल ने बताया कि राष्ट्रीय मौसम सेवा ने सोमवार शाम एथेंस, अलबामा और टेनेसी राज्य सीमा के करीब तूफान की आपातकालीन चेतावनी जारी की थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com