अमेरिकी सांसद की दो टूक, 'अफगानिस्‍तान में पाकिस्‍तान जो भूमिका निभा रहा, वह भारत के लिए चिंता का कारण'

रिपब्लिकन पार्टी से सांसद मार्को रुबियो ने अफगानिस्तान पर कांग्रेस की सुनवाई के दौरान कहा कि अमेरिका के कई प्रशासन तालिबान के फिर से संगठित होने में पाकिस्तान की भूमिका को अनदेखा करने के दोषी हैं. वहीं, अन्य अमेरिकी सांसदों ने पाकिस्तान के ‘दोहरे व्यवहार’ पर चिंता जताई.

अमेरिकी सांसद की दो टूक, 'अफगानिस्‍तान में पाकिस्‍तान जो भूमिका निभा रहा, वह भारत के लिए चिंता का कारण'

सांसद मार्को रुबियो ने कहा, अफगानिस्‍तान में जो हालात पैदा हो रहे, उसमें पाकिस्‍तान का अहम रोल है

नई दिल्‍ली :

Afghanistan crisis:अमेरिका के एक शीर्ष सांसद ने कहा है कि पाकिस्तान की तालिबान ((Role of Pakistan in enabling the Taliban)) को मजबूत करने में भूमिका, पाकिस्तान सरकार में शामिल कट्टरपंथियों की जीत है. सांसद ने यह भी कहा कि अफगानिस्तान में जो हालात पैदा हो रहे हैं और पाकिस्तान वहां जो भूमिका निभा रहा है, वह भारत के लिए अच्छा संदेश नहीं है. रिपब्लिकन पार्टी से सांसद मार्को रुबियो ने अफगानिस्तान पर कांग्रेस की सुनवाई के दौरान कहा कि अमेरिका के कई प्रशासन तालिबान के फिर से संगठित होने में पाकिस्तान की भूमिका को अनदेखा करने के दोषी हैं. वहीं, अन्य अमेरिकी सांसदों ने पाकिस्तान के ‘दोहरे व्यवहार' पर चिंता जताई.

उन्होंने कहा,‘भारत....मुझे मालूम है कि आज एक घोषणा वहां हुई है कि क्वाड (चार देशों का समूह) की एक बैठक अति शीघ्र होगी, जो कि एक अच्छा कदम है.......'सांसद ने विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन से कहा, ‘मेरा मानना है कि अमेरिका के कई प्रशासन तालिबान के फिर से संगठित होने में पाकिस्तान की भूमिका को अनदेखा करने के दोषी हैं. पाकिस्तान की तालिबान को मजबूत करने में भूमिका, पाकिस्तान सरकार में शामिल तालिबान समर्थक कट्टरपंथियों की जीत है.'वहीं, सांसद माइक राउंड्स ने कहा कि पाकिस्तान तालिबान सरकार को भारत से निपटने के लिए एक साझेदार के तौर पर देख रहा है. वहीं, ईरान के राष्ट्रपति ने भी खुले आम इसे अमेरिकी सेना की हार करार दिया है और वह तालिबान के साथ मिल कर काम करने पर विचार कर रहे हैं.


संसद की विदेश संबंधों की समिति के अध्यक्ष सांसद रॉबर्ट मेनेंडेज़ ने ‘पाकिस्तान के दोहरे व्यवहार' और ‘तालिबान को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने' के संबंध में बात की.सांसद जेम्स रिच ने ब्लिंकन से कहा कि अमेरिका को इस पूरे मामले में पाकिस्तान की भूमिका को समझना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* भारत में पिछले 24 घंटे में नए COVID-19 केसों में 6.8 फीसदी कमी
* सीएम योगी का ट्वीट- नौकरी नीलाम करेंगे तो घर नीलाम कर देंगे- यूजर्स बोले- पहले दे तो दीजिए
* Video: प्रेम संबंध और घर से भागने पर युवती के परिजनों ने हथौड़े से की युवक की पिटाई



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)