विज्ञापन
This Article is From Feb 07, 2017

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 'इस्लामी आतंकवाद' को हराने का संकल्प दोहराया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 'इस्लामी आतंकवाद' को हराने का संकल्प दोहराया
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कट्टरपंथी इस्लामी जिहादियों को एक कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि अमेरिका और उसके सहयोगी 'विनाश की पुजारी और मौत का जश्न मनाने वाली ताकतों' को हराएंगे. उन्होंने आव्रजन प्रतिबंध का बचाव करते हुए कहा कि वह उन्हें (आतंकवादियों को) देश में पैर जमाने नहीं देंगे.

ट्रंप ने पश्चिम एशिया एवं मध्य एशिया समेत एक क्षेत्र की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार सेंट्रल कमांड की पहली यात्रा के दौरान कहा, 'हम ऐसे शत्रु के खिलाफ लड़ रहे हैं जो मौत का जश्न मनाता है और विनाश की पूजा करता है.' उन्होंने कहा, 'आईएसआईएस विश्वभर में लोगों पर अत्याचार करने और नरसंहार करने की मुहिम चला रहा है.' सेंट्रल कमांड इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह के खिलाफ अमेरिका के नेतृत्व वाले अभियान में एक अहम भूमिका निभाता है.

अमेरिका के कमांडर इन चीफ ट्रंप ने थलसेना, नौसेना, वायुसेना एवं मरीन के बलों के साथ भोज के बाद ये टिप्पणियां कीं.

उन्होंने कहा, 'कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवादी हमारे देश पर हमला करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जैसा उन्होंने 9:11 के दौरान किया था, जैसा उन्होंने बॉस्टन, ओरलांडो, सैन बर्नार्डिनो और पूरे यूरोप में किया है. आपने देखा कि पेरिस और नीस में क्या हुआ. पूरे यूरोप में यह हो रहा है. यह इस हद तक हो रहा है कि इसकी सूचना भी नहीं दी जा रही.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com