अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने भाषण में यूक्रेन वासियों को ‘ईरानी लोग’ कहा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

बाइडन (79) अमेरिका के अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं. भाषण के दौरान बाइडन की इस चूक का वीडियो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर प्रसारित होने लगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने भाषण में यूक्रेन वासियों को ‘ईरानी लोग’ कहा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

बाइडन ने कहा, ‘‘पुतिन कीव को टैंकों से घेर सकते हैं, लेकिन वह ईरानी लोगों के दिलों को नहीं जीत पाएंगे.''

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने पहले 'स्टेट ऑफ द यूनियन' भाषण में गलती से यूक्रेन वासियों को ‘ईरानी लोग' संबोधित करते हुए उनसे रूस के बिना उकसावे वाले हमलों के खिलाफ एकजुट होने को कहा. बाइडन ने मंगलवार रात दिये अपने संबोधन में यूक्रेन में रूस के हमलों को रोकने का संकल्प लिया. उन्होंने अमेरिका में बढ़ती महंगाई और कोविड-19 महामारी से निपटने की भी बात कही. बाइडन ने कहा, ‘‘पुतिन कीव को टैंकों से घेर सकते हैं, लेकिन वह कभी ईरानी लोगों के दिलों को नहीं जीत पाएंगे.''

बाइडन (79) अमेरिका के अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं. भाषण के दौरान बाइडन की इस चूक का वीडियो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर प्रसारित होने लगा. पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन में अधिकारी रहे सेबेस्टियन गोर्का ने इसे 'बूढ़े राष्ट्रपति' (सेनाइल प्रेसीडेंट) हैशटैग के साथ पोस्ट किया. इस वीडियो को अब तक 10 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है.

एक अन्य क्लिप में देखा जा सकता है कि बाइडन की इस भारी चूक के बाद उप राष्ट्रपति कमला हैरिस 'यूक्रेन वासी' कह रही हैं. न्यूजवीक की खबर के अनुसार राष्ट्रपति की इस चूक के लिए सोशल मीडिया पर उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. 'द इंडिपेंडेंट' अखबार की खबर के अनुसार यह अटकना था, चूक थी या भौगोलिक भ्रम था, पता नहीं, लेकिन उनकी 'मानसिक कुशाग्रता' को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें:
'तानाशाह' दूसरे देश पर हमले की कीमत चुकाएंगे', यूक्रेन आक्रमण पर Biden की Putin को 'चेतावनी'
अमेरिकी प्रतिबंध रूस को वैश्विक वित्तीय प्रणाली से अलग-थलग कर देंगे : व्हाइट हाउस अधिकारी
अगर पुतिन NATO देशों में घुसे तो अमेरिका हस्तक्षेप करेगा : US राष्ट्रपति जो बाइडन

'रूस को हमले की कीमत चुकानी होगी' : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पुतिन को दी चेतावनी | पढ़ें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)