Ukraine War: 'Bucha के बाद' अब Russia की 'ताकत पर France करेगा ये प्रहार'...

Russia Ukraine War: यूक्रेन (Ukraine) की राजधानी कीव (Kyiv) के बाहर मौजूद बूचा (Bucha) में रूसी सेना (Russian Army) द्वारा यूक्रेनी नागरिकों को प्रताड़ित किए जाने की खबरों के बाद ,  फ्रांस (France) के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रां (Emmanuel Macron) ने सोमवार को कहा कि वो रूस पर नए प्रतिबंध लगाने का समर्थन करते हैं.

Ukraine War: 'Bucha के बाद' अब Russia की 'ताकत पर France करेगा ये प्रहार'...

Ukraine War: Bucha में सामूहिक कब्रें मिलने से विचलित है France

फ्रांस (France) के राष्ट्रपति ने रूस (Russia) के खिलाफ 'युद्ध अपराधों' (War Crimes) के लिए नए प्रतिबंधों (New Sanctions) की मांग की है. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रां ( Emmanuel Macron) ने यूरोपियन यूनियन (EU) के स्तर पर रूस पर नए प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है. यूक्रेन (Ukraine) की राजधानी कीव (Kyiv) के बाहर मौजूद बूचा (Bucha) में रूसी सेना (Russian Army) द्वारा यूक्रेनी नागरिकों को प्रताड़ित किए जाने की खबरों के बाद ,  फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रां ने सोमवार को कहा कि वो रूस पर नए प्रतिबंध लगाने का समर्थन करते हैं.

मैक्रां ने कीव के उत्तर-पश्चिम में सैकड़ों लोगों की सामूहिक कब्रें मिलने के बाद, फ्रांस के इंटर ब्रॉडकास्टर से कहा कि "वहां युद्ध अपराधों का साफ संकेत मिलता है."

उन्होंने कहा, " उन दृष्यों को देखना मुश्किल है. अंतरराष्ट्रीय न्याय को काम करना होगा. इन अपराधों के पीछे जो भी हैं उन्हें जवाब देना होगा."

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि उन्हें सड़कों पर मरे पड़े लोगों को दफनाने के लिए सामूहिक कब्र खोदने पर मजबूर किया गया. कुछ मृतकों के हाथ पीछे बंधे मिले. यूक्रेन में रूसी आक्रमण के एक महीने बाद इस घटना से पूरी दुनिया विचलित है.  

मैक्रां ने यूरोपीय संघ के स्तर पर प्रतबंधों की वकालत की और कहा कि यह प्रतिबंध रूसी तेल और कोयला उद्योग को प्रभावित कर सकते हैं. 


मैक्रां ने कहा," बूचा में जो हुआ उससे नए प्रतिबंध लगाए जाएंगे. जो कि जरूर और स्पष्ट उपाय  होंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैक्रां ने कहा, " फ्रांस आने वाले दिनों में अपने यूरोपीय संघ के सहयोगियों के साथ सहयोग कर सकता है, खासकर "जर्मनी के साथ".