विज्ञापन
This Article is From Jul 22, 2022

दांतों का डॉक्टर नहीं मिला तो महिला ने खुद निकाले अपने 13 दांत

डेनियल वाट के जबड़ों में गंभीर समस्या है. उनके मुंह में अब कुल 14 दांत हैं, जिनमें से आठ को निकालने ज़रूरत है ताकि वह डेन्चर फिट कर सकें.

दांतों का डॉक्टर नहीं मिला तो महिला ने खुद निकाले अपने 13 दांत
मिस वॉट के मुंह में अब 14 दांत हैं जिनमें से 8 उन्हें निकलवाने हैं

ब्रिटेन (UK) में एक महिला को दांत का डॉक्टर (Dentist0 नहीं मिला तो उसने खुद ही अपने 13 दांत निकाल दिए. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, डेनियल वाट्स नाम की 42 वर्षीय महिला के दांतों में एक पुरानी बीमारी है. उसने ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, NHS से दांत का डॉक्टर अपने निकट नहीं मिलने पर यह कदम उठाना पड़ा क्योंकि वह महंगे निजी इलाज के पैसे नहीं चुका सकती थी. 

डेनियल वाट, के मुंह में अब कुल 14 दांत हैं, जिनमें से आठ को निकालने ज़रूरत है ताकि वह डेन्चर फिट कर सकें. डेली स्टार के मुताबिक, उन्होंने कहा कि वह अपने दांतों को छिपाने के लिए मुस्कुराने में झिझकती हैं  "मैं हर दिन इसके साथ रहती हूं.  दर्द निवारक गोलियां लेती हूं और काम पर जाती हूं, अपने बच्चों की देखभाल करती हूं और मुस्कुराने से कतराती हूं. इसी कारण मुझे लोगों से बात करना भी अच्छा नहीं लगता.

डेनियल वाट की कहानी सोशल मीडिया पर स्थानीय मीडिया में आने के बाद लोगों को पता चली. अब एक स्थानीय पार्षद केटी पार्कर ने सुश्री वाट को प्राइवेट डेंटिस्ट  के पास इलाज करवाने में मदद के लिए एक करने के लिए फंड रेज़र शुरू किया है और एक बार और दांत निकालने के बाद डेन्चर के लिए पैसे भी चुकाए हैं.

दांत निकलवाने के लिए एक सदस्य से £1,000 (लगभग $1,200)  मिलने के बाद, डेनिलय कहती हैं,  इस समुदाय प्रतिक्रिया से मेरी आंखें भर आईं और मैं भावुक हो गई थी.  

डेली स्टार के मुताबिक डेनियल वॉट ने अपना चौथा दांत निजी डॉक्टर से निकलवाने के लिए अब अगस्त के मध्य का अपॉन्टमेंट लिया है. इसके बाद बाकी दांत 15 दिन बाद निकलेंगे. ताकि डेंचर फिट हो सकें. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ईरान के कई एयरपोर्ट बंद... उड़ानें रद्द, क्या पटलवार करेगा इजरायल?
दांतों का डॉक्टर नहीं मिला तो महिला ने खुद निकाले अपने 13 दांत
PM मोदी अमेरिका दौरे के दूसरे चरण में पहुंचे न्यूयॉर्क, संयुक्त राष्ट्र शिखर सम्मेलन को करेंगे संबोधित
Next Article
PM मोदी अमेरिका दौरे के दूसरे चरण में पहुंचे न्यूयॉर्क, संयुक्त राष्ट्र शिखर सम्मेलन को करेंगे संबोधित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com