ब्रिटिश सांसद की चर्च के भीतर चाकुओं से गोदकर हत्या, हमलावर गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, मामले में एक शख्‍स की गिरफ्तारी की गई है और इस मामले में अब किसी और की तलाश नहीं है.

ब्रिटिश सांसद की चर्च के भीतर चाकुओं से गोदकर हत्या, हमलावर गिरफ्तार

डेविड एमेस पर एक कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान चाकू से कई वार किए गए

लंदन :

ब्रिटेन के सांसद डेविड एमेस (David Amess) पर साउथईस्‍ट इंग्‍लैंड की अपनी संसदीय सीट के एक कार्यक्रम के दौरान एक चर्च में चाकू से कई वार किए गए. न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, हमले में एमेस की मौत हो गई है. स्‍थानीय पुलिस ने बताया था कि अधिकारियों को  दोपहर 12:05 बजे के बाद चाकूबाजी की इस घटना की रिपोर्ट के लिए बुलाया गया. पुलिस के अनुसार, मामले में एक शख्‍स की गिरफ्तारी की गई है और इस मामले में अब किसी और की तलाश नहीं है. स्‍काई न्‍यूज और बीबीसी ने बताया कि चाकूबाजी के शिकार हुए 69 वर्षीय सांसद, पीएम बोरिस जॉनसन की कंजरवेटिव पार्टी से हैं.

कंजरवेटिव पार्टी के सांसद एमेस पर उस समय हमला किया गया जब वह बेलफेयर्स मेथडिस्ट गिरजाघर में अपने सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे थे, एमेस के लंदन कार्यालय ने पुलिस और एंबुलेंस को बुलाने की पुष्टि की थी लेकिन कोई अन्य विवरण साझा नहीं किया. चर्च के अंदर आपातकालीन सेवाओं ने उनके जीवन को बचाने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी यह कोशिश व्‍यर्थ हो गई. 

उनके संसद के सहयोगियों ने उनकी मौत पर दुख व्‍यक्‍त किया है और उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है. एम्‍स ने महीने के पहले और तीसरे शुक्रवार को मतदाताओं के साथ नियमित बैठकें की थी और कहा कि वह अपने स्थानीय क्षेत्र में अपने काम को लेकर बेहद मेहनती थे. 

एमेस के पांच बच्‍चे हैं और उन्‍होंने पहली बार संसद में 1983 में बेसिलडन का प्रतिनिधित्‍व किया था. 2015 में उन्‍हें सार्वजनिक सेवा के लिए क्वीन एलिजाबेथ द्वारा नाइट की उपाधि दी गई थी. एमेस साउथऐंड वेस्ट सीट से 1997 से ही सांसद हैं और ली-ऑन-सी इलाका इसी सीट के अंतर्गत आता है.


उनकी वेबसाइट "पशु कल्याण और जीवन समर्थक मुद्दों" के रूप में काम करती है. वह सांसदों के बीच काफी लोकप्रिय थे और बहस में सक्रिय योगदान के लिए जाने जाते थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* आर्यन को शाहरुख खान-गौरी ने मनीऑर्डर से भेजे 4,500 रुपये, अब खा सकेंगे जेल की कैंटीन से मनपसंद खाना
* 'बधाई, मोदी जी' : वैश्विक भुखमरी सूचकांक में भारत के फिसलने पर कपिल सिब्बल का तंज
* किसानों के प्रदर्शन स्थल पर शख्स की पीट-पीटकर हत्या, बैरिकेड से बांधकर काट डाली कलाई, शव लटकाया