ब्रिटेन की होम सेक्रेटरी पर ट्रैफिक नियम तोड़ने का आरोप, फाइन से बचने के लिए किया था कुछ ऐसा

गृह सचिव के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह "स्वीकार करती है कि वह पिछली गर्मियों में तेज गति से चल रही थी और ऐसा करने पर उन्हें पछतावा भी है." प्रवक्ता ने कहा, "उसने तीन अंक (अपने लाइसेंस पर) लिए और पिछले साल जुर्माना अदा किया."

ब्रिटेन की होम सेक्रेटरी पर ट्रैफिक नियम तोड़ने का आरोप, फाइन से बचने के लिए किया था कुछ ऐसा

लंदन: ब्रिटेन की होम सेक्रेटरी सुएला ब्रेवरमैन को लेकर मीडिया रिपोर्ट में एक बड़ा दावा किया गया है. उनपर यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने ट्रैफिक नियमों को तोड़ा और जुर्माने से बचने का प्रयास किया था. जानकारी के अनुसार जब वह बीते दिनों में देश की अटॉर्नी जनरल थीं, तब उन्होंने लंदन के बाहर तेज गति से गाड़ी चलाते पकड़े जाने के बाद ड्राइविंग जुर्माने से बचने का प्रयास किया था. इसके बाद उन्होंने बचने के लिए अधिकारियों से मदद भी मांगी थी.

'द संडे टाइम्स' ने बताया कि भारतीय मूल की कैबिनेट मंत्री ने सरकारी अधिकारियों से तेज गति के जुर्माने से बचने में मदद करने के लिए कहा था. यूके में, किसी को भी तेज गति से पकड़े जाने पर उसके लाइसेंस पर जुर्माना और अंक दिए जाते हैं, जब तक कि वे ऑनलाइन आयोजित जागरूकता पाठ्यक्रम में साइन अप नहीं करते हैं. गृह सचिव के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह "स्वीकार करती है कि वह पिछली गर्मियों में तेज गति से चल रही थी और ऐसा करने पर उन्हें पछतावा भी है." प्रवक्ता ने कहा, "उसने तीन अंक (अपने लाइसेंस पर) लिए और पिछले साल जुर्माना अदा किया."

"क्या ब्रेवरमैन ने मंत्रीस्तरीय नियमों को तोड़ा?"
हालांकि, यह मुद्दा ब्रिटेन में सुर्खियां बटोर रहा है क्योंकि विपक्षी दल यह निर्धारित करने के लिए एक स्वतंत्र जांच की मांग करते हैं कि क्या ब्रेवरमैन ने मंत्री स्तरीय नियमों को तोड़ा और ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक का जापान में G7 सम्मेलन भी इस मुद्दे से प्रभावित रहा. सुनक ने एक मीडिया पूछताछ के जवाब में कहा, "मुझे पूरी जानकारी नहीं है कि क्या हुआ है और न ही मैंने गृह सचिव से बात की है.  उन्होंने कहा,  "मैं समझता हूं कि उसने तेज गति के लिए खेद व्यक्त किया है, जुर्माना स्वीकार किया है और जुर्माना अदा किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रिटेन में इस आधार पर होता है लाइसेंस रद्द
हालांकि, मंत्री के करीबी सूत्रों का मानना ​​है कि उनके द्वारा पेनल्टी पॉइंट लेने से मामला सुलझा लिया गया था, जो समय के साथ मिटा दिए जाते हैं, जब तक कि अन्य सड़क सुरक्षा दंड के लिए अतिरिक्त अंक अर्जित नहीं होते. एक लाइसेंस पर 12 या अधिक अंक अर्जित करने के परिणामस्वरूप चालक अपना लाइसेंस खो सकता है और समय के साथ ड्राइविंग से अयोग्य हो सकता है. ब्रेवरमैन के करीबी एक सूत्र ने कहा, "कैबिनेट कार्यालय को श्रीमती ब्रेवरमैन के अनुरोध के अनुसार स्थिति से अवगत कराया गया था. वह ड्राइविंग से अयोग्य नहीं थीं और न ही उन्हें अयोग्य ठहराया गया था."