पाक के पूर्व PM इमरान खान पर हमले के मामले में दो और संदिग्ध गिरफ्तार

पंजाब प्रांत के वजीराबाद में एक विरोध मार्च के दौरान बृहस्पतिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 70 वर्षीय प्रमुख के काफिले पर हमला किया गया था.

पाक के पूर्व PM इमरान खान पर हमले के मामले में दो और संदिग्ध गिरफ्तार

हमले में एक शख्स की मौत हो गई है तथा कम से कम 10 लोग जख्मी हो गए हैं. (फाइल फोटो)

लाहौर:

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर कातिलाना हमले के मामले में दो और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. मीडिया में आई खबर के मुताबिक, माना जा रहा है कि इन दोनों संदिग्धों ने ही खान पर गोलीबारी करने वाले नवीद मोहम्मद बशीर को पिस्तौल और गोलियां बेची थीं. 

पंजाब प्रांत के वजीराबाद में एक विरोध मार्च के दौरान बृहस्पतिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 70 वर्षीय प्रमुख के काफिले पर हमला किया गया था और उनके पैर में गोली लगी थी. हमले में एक शख्स की मौत हो गई है तथा कम से कम 10 लोग जख्मी हो गए हैं.

बशीर ने बाद में कबूल किया था कि उसने खान पर हमला इसलिए किया क्योंकि 'वह अवाम को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं.' जियो टीवी की ओर से पुलिस सूत्रों के हवाले से दी गई खबर के मुताबिक, संदिग्धों की पहचान वकास और साजिद बट के तौर पर हुई है और उन्होंने बशीर को 20 हजार रुपये में पिस्तौल और गोलियां बेची थीं. 

खबर में कहा गया है कि उन्हें पंजाब प्रांत के वजीराबाद से गिरफ्तार किया गया है. चश्मदीदों के मुताबिक, बशीर ने उस कंटेनर पर करीब से गोलीबारी की जिसे एक ट्रक पर रखा गया था और उसमें ही खान सवार थे. 

पार्टी के अनुसार, खान को सड़क मार्ग के जरिए लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका ऑपरेशन किया गया. उनकी हालत स्थिर है. दिलचस्प है कि यह अस्पताल खान ने ही बनवाया है और इसका नाम उनकी मां के नाम पर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- दिल्ली में 4 दिसंबर को होंगे नगर निगम के चुनाव, 7 दिसंबर को आएंगे नतीजे
-- सुप्रीम कोर्ट ने EPF को लेकर दिया बड़ा फैसला, 2014 की योजना को वैध ठहराया