एलन मस्क ने ट्विटर कर्मियों से ईमेल में पूछा सिर्फ एक सवाल, जवाब में विकल्प भी नहीं दिया गया

एलन मस्क ने ट्विटर कर्मियों से जिस फॉर्म को भरने के लिए कहा है, उसमें सिर्फ एक ही सवाल पूछा गया है - "क्या आप ट्विटर में काम करते रहना चाहते हैं...?" इसके बाद फॉर्म में सिर्फ एक ही विकल्प 'हां' मौजूद है, और फिर 'सबमिट' का बटन बना हुआ है.

एलन मस्क ने ट्विटर कर्मियों से ईमेल में पूछा सिर्फ एक सवाल, जवाब में विकल्प भी नहीं दिया गया

एलन मस्क द्वारा भेजे गए ईमेल का जवाब ट्विटर स्टाफ को गुरुवार शाम 5 बजे (न्यूयॉर्क टाइम) तक देना ही होगा...

एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर इंक (Twitter Inc.) के कर्मचारियों को एक ईमेल भेजकर साफ-साफ कहा है कि या तो वे ज़्यादा लम्बे कार्यदिवसों में 'बेहद कड़ी मशक्कत' के साथ काम करने के लिए तैयार हो जाएं, या फिर कंपनी को छोड़कर जाने के लिए तैयार रहें.

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क द्वारा भेजे गए ईमेल (जिसे ब्लूमबर्ग ने देखा है) में लिखा है कि स्टाफ को गुरुवार को शाम 5 बजे (न्यूयॉर्क टाइम) तक ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा, या तीन महीने का नोटिस उन्हें थमा दिया जाएगा. ईमेल में कहा गया है कि ट्विटर को कामयाब होने के लिए "हम सभी को बेहद कड़ी मशक्कत करनी होगी..." ईमेल में यह भी लिखा है, "सिर्फ और सिर्फ असाधारण प्रदर्शन ही यहां रहने योग्य माना जाएगा..."

इस खत के बारे में 'वॉशिंगटन पोस्ट' ने भी रिपोर्ट किया था, लेकिन ट्विटर के किसी प्रतिनिधि ने फिलहाल इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

जिस फॉर्म को भरने के लिए एलन मस्क ने ट्विटर कर्मियों से कहा है, उसमें सिर्फ एक ही सवाल पूछा गया है - "क्या आप ट्विटर में काम करते रहना चाहते हैं...?" इसके बाद फॉर्म में सिर्फ एक ही विकल्प 'हां' मौजूद है, और फिर 'सबमिट' का बटन बना हुआ है. ट्विटर कर्मचारियों के मन में इस फॉर्म के आशय को लेकर बहुत-से सवाल उमड़ रहे हैं, और मामले से परिचित लोगों के अनुसार, बहुत-से कर्मचारियों ने संभावित जवाब को लेकर वकीलों से भी सलाह-मशविरा किया है.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, कानूनी फर्म गुप्ता वेसलर पीएलएलसी में सिविल राइट्स विभाग के प्रमुख पीटर रोमर-फ्राइडमैन ने कहा, "यह कतई गलत है कि वह (एलन मस्क) उन्हें इस दस्तावेज़ पर दस्तखत करने के लिए कह रहे हैं, क्योंकि इससे ऐसा महसूस हो सकता है कि इस तरह का वचन देने से उन्हें मिल सकने वाले अन्य अधिकार खत्म या निष्क्रिय हो सकते हैं..."

पीटर रोमर-फ्राइडमैन का कहना था कि अगर कोई कर्मचारी दिव्यांगता के चलते रिहाइश चाहता है, या मेडिकल छुट्टियों पर जाना चाहता है, तो "आप उन्हें इसके लिए नौकरी से निकाल नहीं सकते... और मुझे लगता है, वह इन विशिष्ट हालात को समझे बगैर ऐसा ही करने का वादा कर रहे हैं, या कम से कम ऐसा ही कर डालने की धमकी दे रहे हैं..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

--- ये भी पढ़ें ---
* एलन मस्क अब ट्विटर को देंगे कम समय, कंपनी को जल्द मिलेगा नया लीडर
* ट्विटर ब्लू चेक सब्सक्रिप्शन की इस दिन से होगी वापसी
* भारत, इंडोनेशिया, कई अन्य देशों में ट्विटर बहुत धीमा : एलन मस्क