टोक्यो ओलंपिक विलेज में COVID-19 का पहला मामला, संक्रमित को आयोजन से किया गया बाहर

Tokyo Olympic News :छह दिन बाद टोक्यो में शुरू होने जा रहे ओलंपिक खेलों से पहले वहां कोरोना का पहला मामला सामने आया है. कोरोना को लेकर ओलंपिक विलेज में कड़ी एहतियात बरती जा रही है. संक्रमित को आयोजन और ओलंपिक विलेज से बाहर कर दिया गया है.

टोक्यो ओलंपिक विलेज में COVID-19 का पहला मामला, संक्रमित को आयोजन से किया गया बाहर

टोक्यो में शुरू होने जा रहे ओलंपिक खेलों से पहले सामने आया कोरोना का पहला मामला.

नई दिल्ली:

कुछ ही दिनों में शुरू होने जा रहे टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है. टोक्यो ओलंपिक विलेज में कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) का पहला मामला सामने आया है. आयोजकों ने शनिवार को जानकारी दी कि टोक्यो ओलंपिक खेलों से छह दिन पहले ओलंपिक विलेज (Olympic Village) में पहला कोविड -19 का केस दर्ज किया गया है. टोक्यो आयोजन समिति के प्रवक्ता मासा तकाया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "स्क्रीनंग टेस्ट में यह व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया. उसे आयोजन और विलेज से दूर कर दिया गया है. बता दें कि छह दिन बाद यहां हजारों एथलीट और अधिकारी मौजूद रहेंगे. इतनी कड़ी निगरानी के बीच संक्रमित के मिलने से हड़कंप भी मच गया है. 

तकाया ने बताया कि ओलंपिक विलेज में पाया गया कोरोना संक्रमित व्यक्ति अभी होटल में ही रह रहा था. टोक्यो 2020 खेलों के मुख्य आयोजक सेइको हाशिमोटो ने कहा कि हम कोरोना संक्रमण के प्रकोप की रोकथाम के लिए सब कुछ कर रहे हैं.


महामारी के चलते ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था. बता दें कि ओलंपिक आयोजकों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कड़े इंतजाम किए हैं.ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए भारतीय दलों का भी पहुंचना शुरू हो गया है. भारत की शूटिंग टीम भी टोक्यो पहुंच गई है. टीम अब ओलंपिक गांव की ओर रवाना गई है. भारत की शूटिंग टीम में 22 सदस्य हैं, जिनसे इस बार गोल्ड मेडल की बड़ी आस लगाई जा रही है. जापान में कस्टम विभाग ने उनके आर्म्स आदि को भी हरी झंडी दे दी है. कस्टम की मंजूरी मिलने में करीब चार घंटे का वक्त लगा. नेशनल राइफल एसोसिएशन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि कोरोना ओलंपिक इस बार कोरोना संक्रमण के साये में हो रहा है. ज्यादातर आयोजन बिना दर्शकों के ही आय़ोजित किए जाएंगे. टोक्यो ओलंपिक के अंदर भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को लेकर कड़ी निगरानी की जा रही है. खिलाड़ियों और पदाधिकारियों से कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करने को कहा गया है.