नकली कोविड वैक्सीन को लेकर द.अफ्रीकी सरकार परेशान, छापे में मिली थीं 3 हजार खुराकें

इंटरपोल के सूचना देने के बाद जोहानिसबर्ग के निकट एक गोदाम पर छापा मारा गया था जहां से नकली टीके की करीब तीन हजार खुराकें मिली थीं.

नकली कोविड वैक्सीन को लेकर द.अफ्रीकी सरकार परेशान, छापे में मिली थीं 3 हजार खुराकें

कोविड की नकली वैक्सीन को लेकर दक्षिण अफ्रीका परेशान

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की सरकार ने कथित तौर पर बेचे जा रहे कोविड-19 (Covid-19) के नकली टीकों को लेकर चिंता व्यक्त की है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ ज्वेली मिखाइज ने बुधवार को संसद में एक सवाल के जवाब में यह कहा. उन्होंने कहा, ‘‘दक्षिण अफ्रीका में नकली टीकों (Fake COVID vaccines) के बारे में कुछ खबरें हमें प्राप्त हुई हैं. साउथ अफ्रीकन पुलिस सर्विसेस (एसएपीएस) इंटरपोल के साथ मिलकर इस पर काम कर रही है और हम बताना चाहते हैं कि यह चिंता का विषय है.''

मिखाइज ने कहा कि इस विषय को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है. इससे पहले एसएपीएस ने दक्षिण अफ्रीका के लोगों को कोविड-19 के नकली टीके बेचने वालों से बचकर रहने को कहा था.

दिल्‍ली में 24 घंटों में 400 से ज्‍यादा केस आने के बाद केंद्र सरकार ने जारी की चेतावनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंटरपोल के सूचना देने के बाद जोहानिसबर्ग के निकट एक गोदाम पर छापा मारा गया था जहां से नकली टीके की करीब तीन हजार खुराकें मिली थीं. यहां से बड़ी संख्या में नकली फेस मास्क भी बरामद किए गए थे और इस मामले में घटनास्थल से चीन के तीन नागरिकों और जाम्बिया के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया था. मिखाइज ने बताया कि देश में कोविड-19 के टीके बिक्री के लिए नहीं है। उन्होंने बताया कि लोगों को यहां पर नि:शुल्क टीके लगाए जा रहे हैं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)