"मेरे साथ बैठो": यूक्रेन के राष्‍ट्रपति ने पुतिन से सीधे बातचीत का किया आह्वान 

यूक्रेन के राष्‍ट्रपति वोलिदिमिर जेलेंस्‍की ने पुतिन को संबोधित करते हुए कहा, "हम रूस पर हमला नहीं कर रहे हैं और हमारा उस पर हमला करने का कोई इरादा नहीं है. आप हमसे क्या चाहते हैं? हमारी जमीन छोड़ दें." 

कीव:

यूक्रेन के राष्‍ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्‍की (Ukraine President Volodymyr Zelensky) ने गुरुवार को पश्चिमी देशों का आह्वान करते हुए कहा है कि यूक्रेन की सैन्‍य सहायता को बढ़ाया जाए, अन्‍यथा रूस यूरोप के अन्‍य हिस्‍सों में आगे बढ़ेगा. जेलेंस्‍की ने एक संवाददाता सम्‍मेलन में कहा, "यदि आप में आसमान को बंद करने की शक्ति नहीं है तो मुझे विमान दे दें!" उन्‍होंने कहा, "अगर हम नहीं रहे तो भगवान न करे लातविया, लिथुआनिया, एस्टोनिया अगले न हों, मेरा विश्‍वास करें." साथ ही उन्होंने रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) के साथ सीधी बातचीत का आह्वान करते हुए कहा, यह युद्ध रोकने का एकमात्र तरीका है."

उन्होंने पुतिन को संबोधित करते हुए कहा, "हम रूस पर हमला नहीं कर रहे हैं और हमारा उस पर हमला करने का कोई इरादा नहीं है. आप हमसे क्या चाहते हैं? हमारी जमीन छोड़ दें." यूक्रेनी नेता ने कहा, "मेरे साथ बैठो, उनकी तरह (फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन) 30 मीटर दूर नहीं. 

यूक्रेन के खारकीव में इमारतों को भारी नुकसान, हमले में परमाणु ऊर्जा संयंत्र में भड़की भीषण आग : 10 अहम बातें

जेलेंस्‍की ने कुछ हफ्ते पहले यूक्रेन के लोगों को अमेरिका के उन आरोपों पर शांत करने की कोशिश की थी कि रूस उनके देश पर हमला करने की योजना बना रहा है. जेलेंस्‍की ने कहा, "किसी ने नहीं सोचा था कि आधुनिक दुनिया में एक आदमी एक जानवर की तरह व्यवहार कर सकता है."

खारकीव में नशे में धुत्त यूक्रेन के गार्ड ने रिश्वत मांगी : NDTV से बोले छात्र

पुतिन ने पिछले हफ्ते यूक्रेन पर हमला शुरू किया था. रूस का कहना है कि वह व्यापक सबूतों के बावजूद असैन्‍य इलाकों को निशाना नहीं बना रहा है. यूक्रेन ने बुधवार को कहा कि उत्तरी शहर चेर्नीहीव में रूसी विमानों ने एक स्कूल को टक्कर मार दी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई. कीव ने कहा कि पुतिन के हमले के बाद से अब तक 350 नागरिकों की मौत हो चुकी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिटी सेंटर : अब रूस ने यूक्रेन पर तेज किए हमले, खारकीव में हर तरफ तबाही का मंजर