Russia Ukraine War : यूक्रेन ने जीते 3 इलाके, राष्ट्रपति Volodymyr Zelenskyy ने जताया आभार

रूस (Russia) ने यूक्रेन (Ukraine) पर 24 फरवरी 2022 को हमला (War) शुरू किया था और पिछले छह महीनों में पुतिन (Putin) तथा उनके सैन्य अधिकारियों को यूक्रेन की सेना की ओर से अप्रत्याशित जवाब मिल रहा है.

Russia Ukraine War : यूक्रेन ने जीते 3 इलाके, राष्ट्रपति Volodymyr Zelenskyy ने जताया आभार

यूक्रेन (Ukraine) ने कहा कि उसे अपनी सेना और खुफिया एजेंसियों से "अच्छी रिपोर्ट" मिली थीं.  (File Photo)

यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने रविवार को कहा है कि उनकी सेना ने दक्षिणी यूक्रेन में दो और पूर्व में एक बस्ती पर दोबारा कब्ज़ा कर लिया है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन की तरफ से इन बस्तियों की सटीक जगह के बारे में नहीं बताया गया है, ना ही यह बताया गया कि ठीक तौर पर ऐसा कब हुआ. उन्होंने केवल इतना कहा कि उन्हें रविवार को अपने सैन्य कमांडर और खुफिया एजेंसियों की ओर से "अच्छी रिपोर्ट" मिली थीं.  

अपने एक वीडियो संदेश में जेलेंस्की ने पूर्वी दोनेत्स्क क्षेत्र की एक बस्तियों को आजाद कराने के लिए अपनी सेनाओं का धन्यवाद दिया और साथ ही दक्षिणी यूक्रेन की दो बस्तियों को आजाद करवाने के लिए अपनी सेना का आभार जताया.  

रूस ने यूक्रेन पर 24 फरवरी 2022 को हमला शुरू किया था और पिछले छह महीनों में पुतिन तथा उनके सैन्य अधिकारियों को यूक्रेन की सेना की ओर से अप्रत्याशित जवाब मिल रहा है. द कन्वर्सेशन पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी प्रांत खेरसॉन में यूक्रेन ने 28 अगस्त, 2022 को जवाबी हमला शुरू किया. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के वरिष्ठ सलाहकार ओलेक्सी अरेस्तोविच ने इस अभियान को “धीमी गति से शत्रु को बर्बाद करने वाला” बताया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस युद्ध का अंत नजदीक है ऐसा बिलकुल भी नहीं लगता.रूस के नियंत्रण से दक्षिणी प्रांत खेरसॉन को छुड़ाने के लिए यूक्रेन के बलों द्वारा किये जा रहे जवाबी हमले के साथ ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को वही सबक मिल रहा है जो उनसे पहले कई नेताओं को मिल चुका है: ‘युद्ध प्रायः अपेक्षा से अधिक लंबा और महंगा साबित होता है।'