विज्ञापन
This Article is From Oct 10, 2022

Ukraine Blasts Videos: स्थानीय पत्रकारों ने बनाईं वीडियो...धमाकों के बीच दिखाई हिम्मत

Ukraine War: रूसी हमले के बाद सोशल मीडिया पर तैर रहीं यूक्रेन की वीडियो दिखाती हैं कि तबाह हुई इमारत से काला धुंआ निकल रहा है और एक पार्क में बड़ा गड्ढा हो गया है.

Ukraine Blasts Videos: स्थानीय पत्रकारों ने बनाईं वीडियो...धमाकों के बीच दिखाई हिम्मत
Ukraine War: राजधानी कीव के एक पार्क में धमाके से बना बड़ा गड्ढा

यूक्रेन की राजधानी कीव में आज कई विस्फोट हुए. इन धमाकों से हुए नुकसान की वीडियो अब सोशल मीडिया पर तैर रहीं हैं.  पत्रकारों, और आम लोगों ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर डालीं हैं, उसमें साफ दिख रहा है कि मिसाइल अटैक के बाद तबाह हुई इमारत से काला धुंआ निकल रहा है. ऐसी ही एक वीडियो में कीव के स्वतंत्र पत्रकार इलिया पोनोमारेंको (Illia Ponomarenko) ने दिखाया है कि कैसे राजधानी कीव के बीच बने मशहूर ब्रिज ऑफ ग्लास (Bridge of Glass) पर धमाका होता है. इससे यह पुल टूट जाता है. इन धमाकों के बाद उदासी का असर शहर पर और गहरा गया है.  

एक और क्लिप फिलहाल यूक्रेन में मौजूद वॉल स्ट्रीट जर्नल के पत्रकार मैथ्यू लक्समूर (Matthew Luxmoore) ने ट्वीट की है. इसमें दिखाया गया है कि केंद्रीय कीव के शेवचेंको पार्क ( Shevchenko Park) में धमाके से नुकसान हुआ है. पत्रकार ने लिखा है, "यह शहर का सबसे व्यस्त पार्क है, आम तौर पर यह लोगों और संगीतकारों से भरा रहता है." इस वीडियो में दिखता है कि एक बड़े गड्ढे में से धुंआ निकल रहा है. पीछे बच्चों के झूले दिख रहे हैं. यह युद्ध की दर्दनाक कीमत बयां करता है.  

लक्समूर ने एक और वीडियो पोस्ट की है जिसमें दिखया गया है कि वीडियो रिकॉर्ड करते समय एक लड़की कैसे बाल-बाल बची. इस क्लिप में लड़की के चेहरे पर खौफ साफ दिखता है जब सड़क से गुजरते हुए बमबारी शुरू हो जाती है.  इसी समय एक मिसाइल लड़की के बेहद करीब गिरती है.  

कई दूसरी वीडियो कार से बनाई गई हैं जिसमें धमाकों की जगह से काला धुंआ उठता दिख रहा है. यूक्रेन ने दावा किया है कि रूस ने कम से कम 75 मिसाइलें दागीं हैं, इनमें 5 लोगों की मौत हो गई है. इससे एक दिन पहले रूस ने यूक्रेन पर आरोप लगाया था कि उसने क्रीमिया से रूस को जोड़ने वाले पुल पर धमका किया. इसमें तीन लोग मारे गए थे.  

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने इसे "आतंकी कार्य", बताते हुए कहा था कि, "इस हमले को यूक्रेन की खुफिया एजेंसी ने किया." यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ने अपने भाषण में इस हमले की सीधी जिम्मेदारी नहीं ली. रूस ने आखिरी बार कीव पर 26 जून को हमला किया था.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ईरान पर सबसे बड़ी 'चोट' के लिए इजरायल के साथ खड़े हुए ट्रंप, बोले- पहले परमाणु ठिकाने तबाह करें
Ukraine Blasts Videos: स्थानीय पत्रकारों ने बनाईं वीडियो...धमाकों के बीच दिखाई हिम्मत
अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट के लिए भारत के प्रयास का किया समर्थन
Next Article
अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट के लिए भारत के प्रयास का किया समर्थन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com