विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 21, 2023

'परेशान' करने के आरोपों के बाद ऋषि सुनक के डिप्टी, डोमिनिक राब ने दिया इस्तीफा

प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि टॉली ने गुरुवार सुबह पीएम सुनक को अपनी रिपोर्ट भेजी. ऋषि सुनक ने पत्रकारों से कहा कि वह राब में "पूर्ण विश्वास" रखते हैं लेकिन रिपोर्ट के निष्कर्षों पर सावधानीपूर्वक विचार कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
'परेशान' करने के आरोपों के बाद ऋषि सुनक के डिप्टी, डोमिनिक राब ने दिया इस्तीफा
यूके के पीएम ऋषि सुनक के डिप्टी ने अपने पद से दिया इस्तीफा
नई दिल्ली:

यूनाइटेड किंगडम के डिप्टी पीएम और जस्टिस मिनिस्टर डोमिनिक राब ने परेशान करने के आरोपों को लेकर शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके खिलाफ परेशान करने को लेकर शिकायत की गई थी जिसकी जांच कराई गई. इस जांच के पूरा होने के बाद राब ने अपना पद छोड़ा है. इस शिकायत में कहा गया था राब डराते-धमकाते और परेशान करते हैं. 

ट्वीटर पर अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए राब ने लिखा कि मैंने जांच की मांग की और धमकी देने या परेशान करने के मामले की जांच पूरी होने पर मैंने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया.  मेरा मानना ​​है कि अपनी बात रखना महत्वपूर्ण है. 

राब के इस्तीफे के बाद पिछले साल पीएम सुनक के सत्ता में आने के बाद से ये तीसरा मौका है जब किसी कैबिनेट स्तर के व्यक्ति ने अपना पद छोड़ा हो. खास बात ये है कि पीएम सुनक ने पीएम के तौर पर शपथ लेते समय एक ईमानदार सरकार देने का वादा किया था. 

पीएम सुनक ने पिछले साल नवंबर में राब के खिलाफ लगे डराने-धमकाने और परेशान करने के आरोपों की जांच को लेकर एक वरिष्ठ रोजगार वकील एडम टॉली को नियुक्त किया था. मंत्री के साथ काम करने वाले सिविल सेवकों से अधिक शिकायतें सामने आई हैं, और फाइनेंशियल टाइम्स अखबार ने जांच में शामिल एक व्यक्ति को यह कहते हुए कोट किया कि यह "भयानक" था.

प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि टॉली ने गुरुवार सुबह पीएम सुनक को अपनी रिपोर्ट भेजी. ऋषि सुनक ने संवाददाताओं से कहा कि वह राब में "पूर्ण विश्वास" रखते हैं लेकिन रिपोर्ट के निष्कर्षों पर सावधानीपूर्वक विचार कर रहे हैं. रिपोर्ट कब तक आएगी यह बताने से उन्होंने इनकार कर दिया.

4 मई को होने वाले स्थानीय चुनावों में सनक और कंज़र्वेटिव पहले से ही संभावित भारी नुकसान के साथ टॉली द्वारा शिकायतों को सही ठहराए जाने पर राब को व्यापक रूप से बर्खास्तगी का सामना करने की आशंका है. इसी साल फरवरी में राब ने स्काई न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में जोर देकर कहा कि उन्होंने पूरे समय पेशेवर व्यवहार किया. 

PM Modi ने फोन पर ब्रिटिश PM Rishi Sunak के साथ किन मुद्दों पर की बात?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन की नई सरकार में न्याय मंत्री बनीं पाकिस्तानी मूल की शबाना महमूद कौन हैं? भारत के लिए मायने 
'परेशान' करने के आरोपों के बाद ऋषि सुनक के डिप्टी, डोमिनिक राब ने दिया इस्तीफा
अमेरिका के इस शहर में सो नहीं पा रहे लोग, एक कार बनी इसकी वजह
Next Article
अमेरिका के इस शहर में सो नहीं पा रहे लोग, एक कार बनी इसकी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;