ओसामा बिन लादेन पालतू कुत्तों पर करता था केमिकल हथियारों का परीक्षण, बेटे ने किया दावा

'सन' रिपोर्ट के मुताबिक, उमर 2 मई, 2011 को कतर में थे, जब उन्होंने यह खबर सुनी कि अमेरिकी नेवी सील्स ने उनके पिता की हत्या कर दी है, जो पाकिस्तान के एक सुरक्षित घर में छिपे हुए थे.

ओसामा बिन लादेन पालतू कुत्तों पर करता था केमिकल हथियारों का परीक्षण, बेटे ने किया दावा

(फाइल फोटो)

लंदन:

ओसामा बिन लादेन के बेटों में से एक ने दावा किया है कि उसके पिता उसे अपने नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रशिक्षित कर रहे थे, अफगानिस्तान में एक बच्चे के रूप में उसे बंदूक चलाने और केमिकल हथियारों का परीक्षण करने के लिए अपने कुत्तों का इस्तेमाल करने के लिए तैयार कर रहे थे. 

बिन लादेन के चौथे सबसे बड़े बेटे उमर ने क़तर की यात्रा के दौरान 'द सन' समाचार पत्र के साथ एक साक्षात्कार में दावा किया कि वह "पीड़ित" था और वो अपने पिता के साथ "बुरे समय" को भूलने की कोशिश कर रहा है. 

41 वर्षीय, उमर जो अब फ्रांस के नॉर्मंडी में पत्नी ज़ैना के साथ रहता है, बिन लादेन को याद करते हुए कहता है कि वह उनके काम को आगे बढ़ाने के लिए चुना गया बेटा था. हालांकि, उन्होंने न्यूयॉर्क में 11 सितंबर के आतंकवादी हमलों से कुछ महीने पहले अप्रैल 2001 में अफगानिस्तान छोड़ दिया था. 

उन्होंने अखबार को बताया, "मैंने उन्हें अलविदा कहा और उन्होंने भी मुझे अलविदा कहा. मैं उस दुनिया में पर्याप्त जी चुका था. हालांकि, मेरे पिता खुश नहीं थे कि मैं जा रहा था." 

अपने पिता के गुर्गे द्वारा किए गए रासायनिक प्रयोगों के संदर्भ में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं सब देख चुका था. उन्होंने कहा, "उन्होंने इसे मेरे कुत्तों पर परीक्षण किया. मैं खुश नहीं था. मैं जितना हो सके सभी बुरे समय को भूलने की कोशिश करता हूं. यह बहुत मुश्किल है. आप हर समय पीड़ित रहते हैं."

अब एक पेंटर, उमर का मानना ​​है कि उनकी कला चिकित्सा की तरह है और उनका पसंदीदा विषय "अफगानिस्तान में पांच साल रहने के बाद पहाड़" है. कथित तौर पर उनकी कलाकृति GBP 8,500 एक कैनवास तक बिकती है.

मार्च 1981 में बिन लादेन की पहली पत्नी नजवा से सऊदी अरब में पैदा हुए उमर ने कहा, "वे मुझे एक सुरक्षित एहसास देते हैं, जैसे मैं अछूता हूं."

"मेरे पिता ने कभी भी मुझे अल-क़ायदा में शामिल होने के लिए नहीं कहा, लेकिन उन्होंने मुझे बताया कि मैं उनके काम को आगे बढ़ाने के लिए चुना गया बेटा था. जब मैंने कहा कि मैं उस जीवन के अनुकूल नहीं था, तो वह निराश हो गए."

जब उनसे पूछा गया कि उन्हें क्यों लगता है कि उनके पिता ने उन्हें अपना उत्तराधिकारी चुना है, तो उन्होंने अखबार से कहा: "मुझे नहीं पता, शायद इसलिए कि मैं अधिक बुद्धिमान था, यही वजह है कि मैं आज जीवित हूं." उनकी 67 वर्षीय पत्नी ज़ैना ने अखबार को बताया कि उमर उनके "आत्मा साथी" हैं और उनका मानना ​​है कि वह "बहुत बुरे आघात, तनाव और आतंक के हमलों" से पीड़ित हैं. 

वह कहती हैं, ''उमर ओसामा से प्यार करता है और उससे नफरत भी करता है. वह उससे प्यार करता है क्योंकि वह उसका पिता है लेकिन उसने जो किया है उससे नफरत करता है.

'सन' रिपोर्ट के मुताबिक, उमर 2 मई, 2011 को कतर में थे, जब उन्होंने यह खबर सुनी कि अमेरिकी नेवी सील्स ने उनके पिता की हत्या कर दी है, जो पाकिस्तान के एक सुरक्षित घर में छिपे हुए थे. आधिकारिक अमेरिकी खाता यह है कि बिन लादेन के शरीर को उसकी मौत के 24 घंटे के भीतर सुपरकैरियर यूएसएस कार्ल विंसन से समुद्र में दफन कर दिया गया था. 

हालांकि, उमर को संदेह है: "मेरे पिता को दफनाना और यह जानना बेहतर होगा कि उनका शरीर कहां है. लेकिन उन्होंने हमें मौका नहीं दिया."

"मुझे नहीं पता कि उन्होंने उसके साथ क्या किया. वे कहते हैं कि उन्होंने उसे समुद्र में फेंक दिया लेकिन मुझे विश्वास नहीं होता. मुझे लगता है कि वे लोगों को देखने के लिए उसके शरीर को अमेरिका ले गए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- "हिंदू आम तौर पर दंगों में शामिल नहीं होते" , NDTV से बोले हिमंत बिस्वा सरमा
-- "राहुल गांधी ग्लैमरस हैं, लेकिम सद्दाम हुसैन की तरह दिखते हैं" - CM हिमंत बिस्व



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

फिर से बढ़ सकती है लोन की ईएमआई, RBI ने छठी बार रेपो रेट में किया इजाफा