"राहुल गांधी ग्लैमरस हैं, लेकिन सद्दाम हुसैन की तरह दिखते हैं", NDTV से बोले असम के CM हिमंत बिस्व सरमा

असम के मुख्यमंत्री ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी को सही ठहराया और कहा, "राहुल गांधी, अपनी बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ, सद्दाम हुसैन की तरह दिखते हैं."

(फाइल फोटो)

अहमदाबाद:

असम के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक हिमंत बिश्व सरमा ने कांग्रेस के नेता और अपनी पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर हाल ही में किए गए अपनी टिप्पणी को दोहराते हुए अपनी विवादास्पद टिप्पणी को सही ठहराया और कहा कि "राहुल गांधी, अपनी बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ, सद्दाम हुसैन की तरह दिखते हैं."

सरमा ने इस बात से इनकार किया कि अपदस्थ इराकी तानाशाह के साथ यह तुलना एक सांप्रदायिक स्पिन थी जो रूढ़िवादिता के हिंदुत्व एजेंडे से जुड़ी है. उन्होंने कहा, "मैंने केवल यह कहा कि वह सद्दाम हुसैन की तरह दिखते हैं. मैंने और कुछ नहीं कहा."

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी पर तंज कसते हुए हिमंत सरमा ने कहा था, 'गांधी वंशज की छवि महात्मा गांधी या सरदार पटेल जैसी होनी चाहिए न कि पूर्व इराकी राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन जैसी. अभी मैंने देखा है कि उनका(राहुल गांधी) चेहरा भी बदल गया है. वे आजकल इराक के तानाशाह सद्दाम हुसैन की तरह दिखने लगे हैं. चेहरा बदलना कोई बुरी बात नहीं है. आपको अगर चेहरा बदलना ही है तो वल्लभ भाई पटेल, जवाहरलाल नेहरू या फिर गांधी जी जैसा कर लो, लेकिन आपका चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा क्यों होता जा रहा है?' सरमा राहुल गांधी की बढ़ी दाढ़ी पर तंज कस रहे थे.

कांग्रेन नेताओं ने दिया करारा जवाब

हिमंता के इस बयान पर कांग्रेस के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. दिग्विजय सिंह ने कहा था कि यही वो ही व्यक्ति है जो कांग्रेस नेताओं का पैर पकड़ता था... उनको शर्म आनी चाहिए, आज वो जो भी है वो कांग्रेस की वजह से हैं. वहीं, कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा है कि इनका बयान सुनकर बीजेपी पर हंसने का मन होता है.  कभी नहीं सोचा था कि ये लोग इतना नीचे गिरेंगे, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा से इनके होश उड़ गए हैं. उनके नेता ने भी हाल में दाढ़ी बढ़ाई थी. लेकिन हमलोगों ने कुछ नहीं कहा था. हम इस मुद्दे पर बात करेंगे.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें --
- नार्को टेस्ट में आफताब ने कबूला, गुस्से में आकर कर दी थी श्रद्धा की हत्या : सूत्र
-- देश के तीन प्रमुख एयरपोर्ट पर फेसियल बेस्ड रिकोग्निशन सिस्टम हुआ लॉन्च