Omicron: कोरोना के मामलों में उछाल से उड़ानों पर लगा ग्रहण, दुनियाभर में 11,500 फ्लाइट्स रद्द

कोरोना का असर दुनियाभर में पड़ा. सोमवार को करीब तीन हजार उड़ानों को रद्द किया जबकि मंगलवार को 1100 और फ्लाइटों को रद्द किया गया है.

Omicron: कोरोना के मामलों में उछाल से उड़ानों पर लगा ग्रहण, दुनियाभर में 11,500 फ्लाइट्स रद्द

कोरोना के कहर के चलते भारी संख्या में उड़ानें रद्द (प्रतीकात्मक तस्वीर)

न्यूयॉर्क:

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) का कहर दिखना शुरू हो गया. अमेरिका और ब्रिटेन समेत कई देशों में ओमिक्रॉन के खतरे के बीच कोरोना के मामलों में तेजी आई है. सरकारें कड़े प्रतिबंध लागू करने के लिए विवश है. यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका के कई राज्यों में कोरोना के मामले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद कई उड़ानों को रद्द (Flights Cancelled) किया गया है. ये फ्लाइट्स ऐसे समय रद्द हुई हैं जब क्रिसमस के मौके पर दुनियाभर के सैलानी ट्रैवल पर निकलते हैं. उड़ानें रद्द होने से मुसाफिर निराश हैं. 

मौजूदा समय यात्रा के लिहाज से साल के सबसे व्यस्त समय में से एक है. शुक्रवार से करीब 11,500 उड़ानों को रद्द किया गया है जबकि हजारों फ्लाइट्स की उड़ान में देरी हुई है. कई एयरलाइन कंपनियों का कहना है कि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों में तेजी के चलते स्टाफ की कमी हो गई है.  

उड़ानों पर नजर रखने वाली फ्लाइटअवेयर के मुताबिक, इसका असर दुनियाभर में पड़ा है. सोमवार को करीब तीन हजार उड़ानों को रद्द किया जबकि मंगलवार को 1100 और फ्लाइटों को रद्द किया गया है.

READ ALSO: जानें कौन हैं Piyush Jain, जिनके घर से रेड में मिली अकूत दौलत, आज भी चलते हैं पुराने स्कूटर से

लोगों के जल्द काम पर लौटने और व्यापक पैमाने पर श्रमबल की कमी की आशंका को कम करते हुए यूएस सेंटर फॉर डिजिज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने सोमवार को लक्षणविहीन कोरोना मामलों के लिए आइसोलेशन अवधि को 10 से घटाकर 5 दिन पर दिया है. 

अमेरिका में कोरोना के मामले जनवरी में रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंचने की ओर बढ़ रहे हैं. टीका नहीं लेने वालों की अच्छी खासी आबादी और तुरंत तथा आसान टेस्टिंग की कमी इस आशंका और बढ़ा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: देश में ओमिक्रॉन के मामलों में बढ़ोतरी लगातार जारी, अब तक 578 मामले आए सामने



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)