"जबरदस्त और मजबूत सैन्य ताकत बनाते रहेंगे" : उत्तर कोरिया

किम ने कहा कि इस साल क्षेत्र में अमेरिकी सेना द्वारा "दक्षिण कोरियाई सैन्य गैंगस्टरों" के साथ लाइव-फायर अभ्यास से शुरू होने वाले सैन्य अभ्यासों की एक श्रृंखला क्षेत्रीय सुरक्षा माहौल को खतरनाक परिस्थिति में डाल रही है.

उत्तर कोरिया का कहना है कि अमेरिकी सैन्य अभ्यास उसके खिलाफ परमाणु युद्ध की तैयारी है.

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की शक्तिशाली बहन किम यो जोंग ने कहा कि देश अपनी संप्रभुता और क्षेत्रीय शांति की रक्षा के लिए जबरदस्त और सबसे मजबूत सैन्य शक्ति का निर्माण करना जारी रखेगा. बुधवार को इसकी जानकारी केसीएनए समाचार एजेंसी द्वारा दी गई. 

किम ने कहा कि इस साल क्षेत्र में अमेरिकी सेना द्वारा "दक्षिण कोरियाई सैन्य गैंगस्टरों" के साथ लाइव-फायर अभ्यास से शुरू होने वाले सैन्य अभ्यासों की एक श्रृंखला क्षेत्रीय सुरक्षा माहौल को खतरनाक उथल-पुथल में डाल रही है. केसीएनए के मुताबिक अपने बयान में उन्होंने कहा, "हम आगे भी जबरदस्त और सबसे मजबूत सैन्य शक्ति का निर्माण करते रहेंगे ताकि हम अपनी संप्रभुता, सुरक्षा और क्षेत्रीय शांति की रक्षा कर सकें."

उत्तर कोरिया के सैन्य खतरों के खिलाफ सैन्य तत्परता को उन्नत करने की दोनों देशों के नेताओं की प्रतिज्ञा के तहत हाल के महीनों में अमेरिकी और दक्षिण कोरियाई सेनाओं ने बड़े पैमाने और तीव्रता के साथ कई अभ्यास आयोजित किए हैं. दक्षिण कोरिया की सेना के अनुसार, इस महीने लगभग 100 सैन्य विमानों ने दो सप्ताह तक हवाई अभ्यास किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तर कोरिया का कहना है कि अमेरिकी सैन्य अभ्यास उसके खिलाफ परमाणु युद्ध की तैयारी है. वॉशिंगटन और सियोल का कहना है कि अभ्यास रक्षात्मक प्रकृति के हैं और तैयारी बनाए रखने के लिए नियमित रूप से आयोजित किए जाते हैं.