NDTV Exclusive: डोनाल्ड ट्रंप के हैं अपने कई 'व्हाइट हाउस'

राष्ट्रपति पद पर वापसी की और राजनीतिक व कानूनी लड़ाई लड़ने की योजना बना रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली:

पिछले महीने एनडीटीवी की टीम न्यूयार्क पहुंची थी और वहां अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू किया था. पूर्व राष्ट्रपति एक बार फिर अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव का लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. वह उनके खिलाफ लगाए जा रहे आरोपों का सामना कर रहे हैं जो उन्हें चुनाव मैदान में उतरने से रोक सकते हैं. उन्होंने पिछले चुनाव में नतीजों में धांधली किए जाने का आरोप लगाया था. यह इंटरव्यू काफी वायरल हुआ. यहां तक कि जिमी किमेल शो में भी इसकी चर्चा हुई.   

न्यूयॉर्क के बाहर लगभग दो घंटे की दूरी पर न्यू जर्सी के बेडमिंस्टर में ट्रंप का लक्ज़री गोल्फ कोर्स है जहां पर उनका साक्षात्कार लिया गया. डोनाल्ड ट्रम्प का राष्ट्रपति का कार्यकाल अद्वितीय था क्योंकि उनके पास सिर्फ एक व्हाइट हाउस नहीं बल्कि कई थे. हाई एंड रिसॉर्ट्स जो उनके जीवन के दूसरे हिस्से में शामिल हैं, उस व्यक्ति के जो एक अरबपति प्रापर्टी डेवलपर भी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने दृढ़ मनोबल के लिए प्रसिद्ध ट्रंप के फ्लोरिडा रिसॉर्ट में इस साल की शुरुआत में एफबीआई ने छापा मारा था. इस रिसॉर्ट को विंटर व्हाइट हाउस नाम से भी जाना जाता है. जब गर्मी आती है तो ट्रम्प न्यू जर्सी के रिसॉर्ट में चले जाते हैं, जिसे समर व्हाइट हाउस के रूप में जाना जाता है. अब भले ही वे राष्ट्रपति नहीं हैं, ये रिसॉर्ट अभी भी ट्रम्प के इको सिस्टम का बड़ा हिस्सा हैं. वह राष्ट्रपति पद पर वापसी की और राजनीतिक व कानूनी लड़ाई लड़ने की योजना बना रहे हैं.