लंदन में शख्स ने तलवार से किया हमला, 13 साल के बच्चे की मौत और कई घायल, आरोपी गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज और तस्वीरों में एक व्यक्ति को घरों के पास सड़कों पर देखा जा सकता है, जिसके हाथ में तलवार है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

लंदन में शख्स ने तलवार से किया हमला, 13 साल के बच्चे की मौत और कई घायल, आरोपी गिरफ्तार

लंदन:

ब्रिटेन की राजधानी लंदन के हैनॉल्ट इलाके के पास मंगलवार को एक व्यक्ति ने लोगों पर तलवार से हमला कर दिया. इस घटना में 13 साल के लड़के की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के जख्मी होने की खबर है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस घटना को आतंकवाद से संबंधित हिंसा नहीं बताया है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

न्यूज एजेंसी AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि संदिग्ध ने कई लोगों और दो अधिकारियों पर तलवार से हमला किया. ग्रेटर लंदन के 620 वर्ग मील (1,605 वर्ग किलोमीटर) क्षेत्र की निगरानी करने वाले मेट ने कहा कि 36 वर्षीय एक व्यक्ति को घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज और तस्वीरों में एक व्यक्ति को घरों के पास सड़कों पर देखा जा सकता है, जिसके हाथ में तलवार है. 

लंदन में भारतीय उच्चायोग पर खालिस्तानी समर्थक हमले के मुख्य आरोपी को NIA ने किया गिरफ्तार

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर एडे एडेलकन ने कहा, "इस वारदात में जो लोग पीड़ित हुए, उनके लिए यह भयानक घटना है. मुझे पता है कि बड़ी संख्या में लोग चिंतित महसूस कर रहे हैं. लेकिन हम नहीं मानते कि यह कोई आतंकी घटना है."

ब्रिटेन के आंतरिक मंत्री जेम्स क्लेवरली ने सोशल मीडिया X पर कहा, "मुझे मंगलवार सुबह हैनॉल्ट स्टेशन पर हुई घटना के बारे में नियमित रूप से अपडेट किया जा रहा है. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जो घायल हुए हैं."

लंदन एंबुलेंस सेवा ने कहा कि उसकी टीमों ने 5 लोगों का इलाज किया. उन सभी को अस्पताल ले जाया गया. उनकी हालत के बारे में तत्काल कुछ नहीं कहा जा सका.

लंदन मेयर के चुनाव में भारतीय मूल बनाम पाक मूल की टक्कर, तरुण गुलाटी ने बताया- जीत का प्लान

लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि वह घटना के बारे में सुनकर पूरी तरह से आहत हैं और पुलिस कमिश्नर  के साथ संपर्क में हैं. मेयर सादिक खान ने कहा, "पुलिस स्टेशनों और इमरजेंसी सर्विसेज ने अच्छा काम किया. उन्होंने समय रहते लोगों की जान बचा ली. इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं."

पिछले हफ्ते, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटिश राजधानी में चाकूबाजी पर मेयर सादिक खान की आलोचना की थी. लंदन में 2 मई को मेयर के इलेक्शन होने हैं.

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 2023 में लंदन में चाकूबाजी की घटनाओं में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई. इस दौरान 14577 अपराध हुए. राष्ट्रीय सांख्यिकी अधिकारी ने कहा कि पूरे इंग्लैंड और वेल्स में चाकूबाजी की घटनाओं में 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. कुल 49489 अपराध हुए हैं, जिनमें से ज्यादातर महानगरीय क्षेत्रों में हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ब्रिटेन में पूर्व प्रेमिका को चाकू मारने से पहले हैदराबाद के युवक ने गूगल पर ढूंढा "तुरंत कैसे मारें"