7 साल के बच्चे को बिच्छू के काटने से पड़े दिल के कई दौरे...अस्पताल में हारी ज़िंदगी की लड़ाई

बच्चे का परिवार 23 अक्टूबर को एक कैंपिंग ट्रिप के लिए तैयारी कर रहा था जब बच्चे को जूता पहनते हुए डंक का आभास हुआ.

7 साल के बच्चे को बिच्छू के काटने से पड़े दिल के कई दौरे...अस्पताल में हारी ज़िंदगी की लड़ाई

ब्राज़ील में Tityus Serrulatus बिच्छू के काटने से हर साल हजारों लोगों की मौत होती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

एक सात साल के बच्चे को बिच्छू (Scorpio) के काटने के बाद सात बार दिल का दौरा (Heart attack) आया और आखिरकार उसकी मौत गई. उसे ब्राजीली प्रजाती के पीले बिच्छू ने काटा था. लुईस मिगेल फुर्टाडो बार्बोसा ने 25 अक्टूबर को अस्पताल में आखिरी सांस ली. उसने बिच्छू के काटने के दो दिन बाद तक जीवन के लिए संर्घष किया. द इंडीपेंडेंट के अनुसार, इस ज़हरीले पीले बिच्छू को टिटियस सेरूलेटस (Tityus Serrulatus) के नाम से जाना जाता है.

बच्चे का परिवार 23 अक्टूबर को एक कैंपिंग ट्रिप के लिए तैयारी कर रहा था जब बच्चे को जूता पहनते हुए डंक का आभास हुआ. बच्चे की मां एंजलीता प्रोएंका फुर्टाडो ने ब्राजील के अखबार ओ ग्लोबो को बताया, " जैसे ही उसने जूता पहना, वह दर्द से चिल्ला उठा. हमें पता नहीं चला कि उसे किसने काटा है, हम ढूंढते रहे. लेकिन उसका पैर लाल पड़ता गया और उसने बताया कि उसका दर्द भी बढ़ रहा है.  तब मुझे लगा कि वह सच में एक बिच्छू था और मुझे यह पता करने की ज़रूरत थी कि यह कौनसा बिच्छू था." 

पांच मिनट बाद, मां-बाप को वह खतरनाक पीला बिच्छू दिखा. ब्राज़ील में Tityus Serrulatus बिच्छू के काटने से हर साल हजारों लोगों की मौत होती है.  

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, बच्चे के माता-पिता अपने बेटे को पहले यूनिवर्सिटी ऑफ साओ पाउलो की मेडिसिन क्लीनिक्स हॉस्टपिटल की फेकल्टी में लेकर गए जहां उसकी हालत शुरुआत में सुधरी. 


लेकिन दुर्भाग्य से इस छोटे से लड़के दो दिन बाद सात बार दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई .  

देखें यह वीडियो :-  अजगर मिलने से मचा हड़कंप 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com