उत्तरी गाजा में दो स्कूलों पर इजरायली हवाई हमले, 50 की मौत: रिपोर्ट

डब्ल्यूएएफए एजेंसी ने कहा कि यह हमला गाजा शहर के दराज इलाके में हुआ. इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह रिपोर्ट पर गौर कर रहे हैं. 

उत्तरी गाजा में दो स्कूलों पर इजरायली हवाई हमले, 50 की मौत: रिपोर्ट

इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह रिपोर्ट पर गौर कर रहे हैं. (फाइल)

नई दिल्ली :

इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में सोमवार को गाजा गाजा पट्टी के उत्तर में विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले दो स्कूलों पर इजरायल के हवाई हमलों में कम से कम 50 लोग मारे गए हैं. एक आधिकारिक फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी है. यह हमला उस वक्त हुआ जब इजरायल दक्षिणी इलाकों पर बम बरसा रहा था और इजरायल के सैनिक और टैंक उस इलाके में हमास के आतंकवादियों के खिलाफ जमीनी अभियान चला रहे थे. 

रॉयटर्स की खबर के मुूताबिक, डब्ल्यूएएफए एजेंसी ने कहा कि यह हमला गाजा शहर के दराज इलाके में हुआ. इस रिपोर्ट को स्वतंत्र रूप से सत्यापित करना तुरंत संभव नहीं था. इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह रिपोर्ट पर गौर कर रहे हैं. 

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कम से कम 15,899 फिलिस्तीनी, जिनमें से 70 फीसदी महिलाएं या 18 वर्ष से कम उम्र के  हैं. 7 अक्टूबर के बाद से गाजा पर इजरायल के हवाई और आर्टिलरी हमलों में मारे गए हैं. हजारों लोग लापता हैं और उनके मलबे में दबे होने की आशंका है. 

इससे पहले सोमवार को इजरायल ने फिलिस्तीनियों को गाजा के मुख्य दक्षिणी शहर खान यूनिस के कुछ हिस्सों को छोड़ने का आदेश दिया था. हालांकि लोगों का कहना था कि जिन इलाकों में उन्हें जाने के लिए कहा गया वे भी हमलों की चपेट में आ रहे थे. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* बंधक वार्ता में गतिरोध आने के बाद इजरायल ने कतर से अपनी टीम को वापस बुलाया
* इजरायल-हमास युद्धविराम हमास के कारण समाप्त हुआ: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन
* इजरायल ने फिर शुरू किये हमास-हिजबुल्लाह पर हमले, लेबनान में 3 की मौत