इजरायली हमले में दक्षिण गाजा भाग रहे 14 फिलिस्तीनियों की मौत: हमास

मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने बताया कि कब्जे ने विस्थापित नागरिकों का नरसंहार किया और 14 नागरिकों, बच्चों और महिलाओं को मार डाला."

इजरायली हमले में दक्षिण गाजा भाग रहे 14 फिलिस्तीनियों की मौत: हमास

गाजा: हमास द्वारा संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली हमले में 14 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई, जो बमबारी वाले क्षेत्र के उत्तर से दक्षिण की ओर भाग रहे थे. मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने बताया कि कब्जे ने विस्थापित नागरिकों का नरसंहार किया और 14 नागरिकों, बच्चों और महिलाओं को मार डाला."

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हमला गाजा की तटीय सड़क पर हुआ, जिस पर इजरायली सेना ने पहले नागरिकों को दक्षिण की यात्रा करने के लिए कहा था. इससे पहले इजरायली एयरफोर्स ने पांचवीं पीढ़ी के फाइटर जेट F-35I Adir से लॉन्च की गई हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल से दुश्मन के क्रूज मिसाइल को मार गिराया. मौजूदा संघर्ष में F-35 का ये पहला ऑपरेशन है.

बता दें कि इजरायल और फिलिस्तीनी संगठन हमास (Hamas) की जंग (Israel Palestine Conflict) 7 अक्टूबर से चल रही है. शुक्रवार (3 नवंबर) को जंग का 28वां दिन है. इजरायल पर हमास के अलावा लेबनान का आतंकी संगठन हिजबुल्लाह और यमन का चरमपंथी संगठन हूती भी हमले कर रहा है. इस बीच शुक्रवार को इजरायल के F-35 फाइटर जेट ने पहला शिकार किया. इजरायल के  F-35 फाइटर जेट ने दूश्मन के क्रूज मिसाइल को मार गिराया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-  
VIDEO: हमास से जंग के बीच इजरायल के F-35 ने किया पहला शिकार, हवा में मार गिराए क्रूज मिसाइल