इजरायल में 'फ्लोरोना' की दहशत, कोरोना से जुड़ी नई बीमारी के बीच दी जा रही चौथी डोज

इजरायल में लोगों को कोरोना की चौथी वैक्सीन दी जा रही है. जिन लोगों की इम्यूनिटी को कमजोर माना जा रहा है, उन्हें कोविड-19 की ये चौथी डोज दी जा रही है. हालांकि इजरायल में फिर भी कोविड के केस बढ़ते जा रहे हैं.

इजरायल में 'फ्लोरोना' की दहशत, कोरोना से जुड़ी नई बीमारी के बीच दी जा रही चौथी डोज

इजरायल में कोरोना के केस फिर बढ़ रहे हैं

तेल अवीव:

Israel Florona 1st Case : कोरोना के खिलाफ दुनिया में सबसे ज्यादा टीकाकरण कराने वाले देशों में शामिल इजरायल में नई आफत ने दहशत फैला दी है. इजरायल में अब फ्लोरोना का पहला केस मिला है, जिससे स्वास्थ्य एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. फ्लोरोना कोरोना और हर सर्दी के मौसम में सताने वाले इनफ्लूएंजा के दोनों का संक्रमण है. इसका भले ही अभी पहला सामने इजरायल में मिला हो, लेकिन एजेंसियों ने इसे गंभीरता से लिया है. इजरायल में लोगों को कोरोना की चौथी वैक्सीन दी जा रही है. जिन लोगों की इम्यूनिटी को कमजोर माना जा रहा है, उन्हें कोविड-19 की ये चौथी डोज दी जा रही है.

हालांकि इजरायल में फिर भी कोविड के केस बढ़ते जा रहे हैं. अरब न्यूज ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है. टाइम ऑफ इजरायल की न्यूज के अनुसार, इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक नैशमैन एश ने कहा कि ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच कमजोर इम्यूनिटी क्षमता वाले लोगों को इस चौथी बूस्टर डोज की इजाजत दी गई है. लेकिन यह उन्हीं लोगों को दी जाएगी, जिन्हें तीसरी डोज मिले हुए कम से कम चार माह हो गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एश ने बुजुर्गों से जुड़े देखभाल केंद्रों में भी इस चौथी वैक्सीन की इजाजत दे दी है. यह इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि इन केंद्रों में ऐसे संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं. लिहाजा संक्रमण के प्रसार को रोकने और लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है. इजरायल के ताजातरीन आंकड़ों की बात करें तो गुरुवार को 5 हजार के करीब केस देश में मिले थे.