इजरायल ने फिर तेज किए हमले, उत्तरी गाजा के लोगों को दिया तुरंत घर छोड़कर जाने का आदेश

इजरायली डिफेंस फोर्स (Israel Gaza War) ने मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों में पिछले दिनों अपने सैनिकों को वापस बुला लिया था. अब उनकी योजना उत्तरी गाजा को पूरी तरह से मिट्टी में मिला देने की है.

इजरायल ने फिर तेज किए हमले, उत्तरी गाजा के लोगों को दिया तुरंत घर छोड़कर जाने का आदेश

गाजा पर फिर हमले की तैयारी में इजरायल.

नई दिल्ली:

इजरायल-गाजा युद्ध (Israel Gaza War) को 200 दिन पूरे हो गए हैं, लेकिन ये संघर्ष अभी खत्म होता नहीं दिख रहा है. बदले की आग में जल रहा इजरायल गाजा को पूरी तरह से मलबे में तब्दील कर देने पर अमादा है. इजरायल गाजा पर एक और बड़े हमले की योजना बना रहा है. हमले से पहले ही उत्तरी गाजा पट्टी के बेत लाहिया शहर को तत्काल प्रभाव से खाली करने का आदेश इजरायल ने वहां के लोगों को दिया है. 

इजराइल डिफेंस फोर्सेज (IDF) के प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "आप एक खतरनाक युद्ध क्षेत्र में हैं." न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि सेना की प्लानिंग क्षेत्र में हमास के बुनियादी ढांचे के खिलाफ "बड़ी ताकत से कार्रवाई" करने की है. उन्होंने इलाके के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपनी सुरक्षा के लिए क्षेत्र को तुरंत खाली करें.

इजरायल ने हमला फिर किया तेज

इजरायल ने मंगलवार को एक बार फिर से अपने हमले तेज कर दिए हैं. गाजा के उत्तरी क्षेत्रों में तीव्र हमलों की जानकारी सामने आ रही है. इजरायली डिफेंस फोर्स ने मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों में पिछले दिनों अपने सैनिकों को वापस बुला लिया था. अब उनकी योजना उत्तरी गाजा को पूरी तरह से मिट्टी में मिला देने की है. यही वजह है कि उन्होंने वहां रहने वाले लोगों को पहले ही हमले की चेतावनी जारी कर दी है और वहां से चले जाने को कह दिया है. 

गाजा ने इजरायल की तरफ दागे थे 4 रॉकेट

इजरायली रेस्क्यू सर्विसेज के मुताबिक, मंगलवार से पहले गाजा से दक्षिणी इज़रायल के एक शहर स्देरोट की ओर चार रॉकेट दागे गए थे, जिससे हवाई हमले के सायरन बज गए थे, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ था. इज़रायल के सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी न्यूज के अनुसार, रॉकेट पर छोड़े गए इंटरसेप्टर मिसाइल के अवशेषों की वजह से एक गैरेज में आग लग गई.

एन्क्लेव के स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार के बयान के मुताबिक, गाजा में जान गंवाने वाले फिलीस्तीनियों की संख्या बढ़कर 34,183 हो गई है, जिनमें ज्यादातर नागरिक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-गाजा युद्ध के 200 दिन : मलबे में बदला शहर; इजरायली हमला और घातक होने की आशंका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-"महबूबा मुफ्ती की पीडीपी ने बीजेपी को 'सी' टीम बनकर किया ज्वॉइन" : उमर अब्दुल्ला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)