विज्ञापन
Story ProgressBack

"महबूबा मुफ्ती की पीडीपी ने बीजेपी को 'सी' टीम बनकर किया ज्वॉइन" : उमर अब्दुल्ला

नसी लीडर उमर अब्दुल्ला ने कहा, ''अगर हमें यहां बीजेपी और पूरे देश में जहर फैलाने वाली शक्तियों को हराना है तो लोगों को जम्मू-कश्मीर की सभी पांच सीटों पर भारत गठबंधन के नेताओं को देखना चाहिए. बाकी सभी लोग बीजेपी से किसी न किसी तरह जुड़े हुए हैं."

Read Time: 3 mins
"महबूबा मुफ्ती की पीडीपी ने बीजेपी को 'सी' टीम बनकर किया ज्वॉइन" : उमर अब्दुल्ला
लद्दाख से उम्मीदवार चुनने पर उमर अब्दुल्ला ने कहा, "सही उम्मीदवार कांग्रेस द्वारा चुना जाएगा."

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने दावा किया कि महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में उसकी 'सी टीम' के रूप में शामिल हो गई है. उमर अब्दुल्ला का बयान भाजपा नेता मुश्ताक बुखारी द्वारा पहाड़ी समुदाय के सदस्यों से मौजूदा लोकसभा चुनाव में महबूबा मुफ्ती को वोट देने का आग्रह करने के बाद आया है.

इस संदर्भ में बात करते हुए एनसी लीडर उमर अब्दुल्ला ने कहा, ''अगर हमें यहां बीजेपी और पूरे देश में जहर फैलाने वाली शक्तियों को हराना है तो लोगों को जम्मू-कश्मीर की सभी पांच सीटों पर भारत गठबंधन के नेताओं को देखना चाहिए. बाकी सभी लोग बीजेपी से किसी न किसी तरह जुड़े हुए हैं. चाहे वो 'ए' हो या 'बी' टीम, जो तरुण चुग साहब से मिलती है या पीडीपी. मैं मान रहा हूं कि अब महबूबा मुफ्ती बीजेपी पर मुश्ताक बुखारी का बयान बदलवाने के लिए दबाव बनाएंगी. पीडीपी ने बीजेपी को इसकी 'सी' टीम बनकर ज्वॉइन कर लिया है."

इस चुनाव में निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार के रूप में बाहर हुए लद्दाख के मौजूदा भाजपा सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल के बारे में पूछे जाने पर, उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वे नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस से ऐसे उम्मीदवार को मैदान में उतारने की कोशिश करेंगे ताकि भाजपा के पास सीट जीतने की कोई संभावना न हो. 

उन्होंने कहा, "सही उम्मीदवार कांग्रेस द्वारा चुना जाएगा क्योंकि लद्दाख सीट से हम साथ में लड़ रहे हैं. हम नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस से ऐसे उम्मीदवार को मैदान में उतारने की कोशिश करेंगे ताकि बीजेपी के पास सीट जीतने की कोई संभावना न हो." भाजपा ने मंगलवार को लद्दाख इकाई के पूर्व पार्टी महासचिव ताशी ग्यालसन को लोकसभा सीट से अपने वर्तमान सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल की जगह लद्दाख निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. 

ताशी ग्यालसन लिंगशेड निर्वाचन क्षेत्र से पार्षद हैं और 2020 में उन्हें 6वीं लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद, (LAHDC), लेह के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी पार्षद के रूप में चुना गया था. पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे. 

उधमपुर में मतदान 19 अप्रैल (चरण 1) को हुआ था, जबकि जम्मू, अनंतनाग-राजौरी, श्रीनगर और बारामूला में क्रमशः 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

यह भी पढ़ें : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संसद में आज क्या होगा? राहुल गांधी का नीट, अग्निवीर, मणिपुर, रोजगार और जीएसटी पर इशारा
"महबूबा मुफ्ती की पीडीपी ने बीजेपी को 'सी' टीम बनकर किया ज्वॉइन" : उमर अब्दुल्ला
सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर विपक्ष के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज 
Next Article
सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर विपक्ष के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;