विज्ञापन
This Article is From Sep 01, 2017

लंदन : यौन उत्पीड़न के 118 मामलों से जुड़े भारतीय मूल के चिकित्सक को मिली जमानत

47 वर्षीय मनीष शाह ने 2004 से 2013 के बीच पूर्वी लंदन स्थित हवेरिंग में प्रैक्टिस के दौरान 54 लोगों का यौन शोषण किया.

लंदन : यौन उत्पीड़न के 118 मामलों से जुड़े भारतीय मूल के चिकित्सक को मिली जमानत
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
लंदन: ब्रिटन की एक अदालत ने यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी मनीष शाह नाम के व्यक्ति को जमानत दे दी है. यौन उत्पीड़न के 118 मामलों में आरोपी भारतीय मूल के चिकित्सक को ब्रिटेन की एक अदालत ने जमानत दे दी है. इस चिकित्सक पर जिन लोगों के यौन शोषण का आरोप है, उनमें एक 13 साल की लड़की भी शामिल है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रूनल क्लोज रोमफोर्ड में रहने वाले 47 वर्षीय मनीष शाह ने 2004 से 2013 के बीच पूर्वी लंदन स्थित हवेरिंग में प्रैक्टिस के दौरान 54 लोगों का यौन शोषण किया.

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कहा कि इस चिकित्सक पर 118 लोगों के यौन उत्पीड़न का आरोप दर्ज है जिसमें एक की उम्र 13 साल से कम है.' शाह गुरुवार को बार्किं गसाइड स्थित मजिस्ट्रेट अदालत में पहुंचे और इन आरोपों का खंडन किया. उन्हें इस शर्त पर जमानत दी गई थी कि वह अपनी पूर्व क्लीनिक में नहीं जाएंगे, वहां के किसी मौजूदा या पूर्व रोगी या कर्मचारी से संपर्क नहीं करेंगे. 

यह भी पढ़ें : हाई कोर्ट ने DU के पूर्व प्रोफेसर को 16 साल पुराने यौन उत्पीड़न के आरोप से मुक्त किया

रिपोर्ट के अनुसार, शाह पर चिकित्सक के रूप में प्रैक्टिस करने और किसी भी एनएचएस मेडिकल रिकॉर्ड का उपयोग करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. चिकित्सक पर कार्रवाई तब शुरू हुई जब जुलाई और अगस्त 2013 के बीच कई लोग पुलिस के पास उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचे. 

VIDEO : बच्चे परिवार के बीच भी सुरक्षित नहीं हैं​
शाह एक परिवार नियोजन विशेषज्ञ हैं जिन्होंने लंदन स्थित सेंट बार्थोलोम्यू अस्पताल में प्रशिक्षण हासिल किया और 1993 में अर्हता प्राप्त की.(इनपुट आईएएनएस से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com