जर्मनी के एक व्यक्ति ने पैसों के लिए 87 बार लगवाई COVID-19 वैक्सीन: रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि जब 61 वर्षीय व्यक्ति ने एक लीपज़िग केंद्र में प्रवेश किया, तो सतर्क कर्मचारियों ने पुलिस को सूचित किया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

जर्मनी के एक व्यक्ति ने पैसों के लिए 87 बार लगवाई COVID-19 वैक्सीन: रिपोर्ट

डीडब्ल्यू के मुताबिक, सैक्सोनी और अन्य राज्यों में आपराधिक जांच शुरू कर दी गई है.

एक जर्मन व्यक्ति को एक या दो बार नहीं, बल्कि 87 बार COVID-19 वैक्सीन शॉट लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. फ़्री प्रेसे पेपर के अनुसार, युवक ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसे एंटी-वैक्सर्स द्वारा भुगतान किया गया था, जो खुद वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते थे. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि 61 वर्षीय ने सैक्सोनी और कम से कम तीन अन्य राज्यों में वैक्सीन लगवाई.

रिपोर्ट में स्थानीय पुलिस अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि वह हर रोज तीन अलग-अलग टीकाकरण केंद्रों में गया और अपना नाम और जन्मतिथि प्रस्तुत की, लेकिन स्वास्थ्य बीमा कार्ड नहीं दिखाया, जिसमें टीकाकरण की स्थिति के बारे में विवरण है. उन्होंने अकेले सैक्सोनी राज्य में 87 कोरोनावायरस टीकाकरण कराए.

एक अन्य जर्मन प्रकाशन डीडब्ल्यू ने जर्मन रेड क्रॉस के हवाले से बताया कि ड्रेसडेन के एक केंद्र में एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने उस व्यक्ति को पहचान लिया जब वह टीकाकरण की डोज लेने आया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि जब 61 वर्षीय व्यक्ति ने एक लीपज़िग केंद्र में प्रवेश किया, तो सतर्क कर्मचारियों ने पुलिस को सूचित किया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

रेड क्रॉस द्वारा उसके टीकाकरण पासपोर्ट बेचने के आरोप लगाए गए हैं. डीडब्ल्यू के मुताबिक, सैक्सोनी और अन्य राज्यों में आपराधिक जांच शुरू कर दी गई है.

आदमी ने कैसे बेचे वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट?
फ़्री प्रेसे पेपर ने बताया कि यह व्यक्ति हर बार एक टीकाकरण केंद्र में प्रवेश करने पर अपने साथ एक नया खाली टीकाकरण दस्तावेज लाता है. डोज लगने के बाद, वह टीकाकरण बैच नंबरों को हटा देता है और उन्हें उन लोगों को बेच देता है जो COVID-19 के लिए वैक्सीन लेने का विरोध कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:
कोविड वैक्सीन की जगह सलाइन सॉल्यूशन का इंजेक्शन लगा रहा था सिंगापुर का डॉक्टर, ऐसे फूटा भांडा
मालदीव दौरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, कोविड-19 टीके प्रमाण पत्रों को मान्यता देने पर दोनों देशों में बनी सहमति
औषधि महानियंत्रक ने ‘कोवोवैक्स' टीके के तीसरे चरण के क्लिनिकल परीक्षण को मंजूरी दी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Covishield वैक्सीन की दोनों डोज के बीच गैप को कम करने की सिफारिश